Home Breaking अमित शाह के जयपुर आगमन से पहले पार्टी को चुस्त दिखाने की जुगत

अमित शाह के जयपुर आगमन से पहले पार्टी को चुस्त दिखाने की जुगत

0
अमित शाह के जयपुर आगमन से पहले पार्टी को चुस्त दिखाने की जुगत

जयपुर। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के तीन दिवसीय प्रवास दौरे से ऐन पहले पार्टी ने अपनी मीडिया सेल को और विस्तार दिया है।

अगले साल राजस्थान में विधानसभा चुनाव को देखते पार्टी और सरकार के कार्यक्रमों, रीति-नीति और ज्वलंत मुद्दों को लेकर पार्टी ने राजस्थान सरकार के सबसे अनुभवी केबिनेट मंत्रियों को मीडिया सेल की जिम्मेदारी दी है।

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने केबिनेट मंत्री अरुण चतुर्वेदी, राजेन्द्र राठौड़, किरण माहेश्वरी, राजपाल सिंह शेखावत, युनूस खान, वासुदेव देवनानी, युनूस खान व अनिता भदेल को मीडिया प्रवक्ता बनाया है।

महिला आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा, वित्त आयोग की अध्यक्ष ज्योति किरण शुक्ला को पार्टी प्रवक्ता की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इनमें एकाध को छोड़कर सभी के पास पार्टी के मीडिया सेल की जिम्मेदारी रही है।

अमित शाह के तीन दिन के प्रस्तावित जयपुर प्रवास के तहत इसे बड़ा फेरबदल माना जा रहा है। आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए कमजोर चल रहे मीडिया सेल को मजबूत देने के लिए ही केबिनेट मंत्रियों को जिम्मा दिया गया है, ताकि पार्टी-सरकार की बात मीडिया तक मजबूत तरीके से पहुंचे।

बतादें कि वर्तमान में प्रवक्ता की जिम्मेदारी जयपुर मेयर अशोक लाहोटी के पास है, वे खुद मीडिया सेल की टीम में है लेकिन मेयर पद की जिम्मेदारी के चलते मीडिया सेल को ज्यादा वक्त दे नहीं पा रहे थे।

पार्टी के मोर्चे और प्रकोष्ठ में प्रदेश प्रभारी

संगठन स्तर पर मजबूती के लिए पार्टी के मोर्चे और प्रकोष्ठ में प्रदेश प्रभारी लगाए गए हैं। युवा मोचा में प्रदेश प्रभारी की जिम्मेदारी अब जयपुर शहर युवा मोर्चा के अध्यक्ष रहे निधि शेखर शर्मा संभालेंगे। निहालचंद मेघवाल को एससी मोर्चा, चुन्नीलाल को एसटी मोर्चा, ओबीसी मोर्चा में हर भगवान सिंह, किसान मोर्चा में लक्ष्मीनारायण देव, महिला मोर्चा में अलका गुर्जर और अल्पसंख्यक मोर्चा में प्रदेश प्रभारी का जिम्मा आमीन पठान को सौंपा गया है।