Home Breaking झारखंड में डाक्टरों ने बाईं की जगह दाईं किडनी का ऑपरेशन किया

झारखंड में डाक्टरों ने बाईं की जगह दाईं किडनी का ऑपरेशन किया

0
झारखंड में डाक्टरों ने बाईं की जगह दाईं किडनी का ऑपरेशन किया
Jharkhand : Doctors operate right kidney instead of left
Jharkhand :  Doctors operate right kidney instead of left
Jharkhand : Doctors operate right kidney instead of left

रांची। झारखंड के एक अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा रोगी की बाईं किडनी की जगह दाईं किडनी का ऑपरेशन करने का मामला सामने आया है।

रोगी के पति प्रदीप कुमार ने बुधवार को बताया कि गुड़िया बाई को बाईं किडनी में पथरी की शिकायत थी, जबकि राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (आरआईएमएस) के चिकित्सकों ने बाईं की जगह दाईं किडनी का ऑपरेशन कर दिया।

उन्होंने कहा कि चिकित्सकों ने गुड़िया की बाईं किडनी में पथरी का पता लगाया था। निजी अस्पताल ने ऑपरेशन के लिए 40,000 रुपये की मांग की थी। मैं ड्राइवर हूं और मैं इतना खर्च नहीं कर सकता था, इसलिए मैंने अपनी पत्नी को आरआईएमएस में भर्ती करा दिया।

प्रदीप के अनुसार ऑपरेशन के बाद मैंने उसके पेट के बाईं तरफ की जगह दाईं तरफ टांकों के निशान देखे। जब मैंने चिकित्सकों को यह बात बताई तो उन्होंने आगे के इलाज का आश्वासन दिया, लेकिन उसके बाद कुछ नहीं किया गया।गुड़िया बाई को शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और दर्द की शिकायत पर उनका ऑपरेशन किया गया।

यूरोलॉजी विभाग के प्रमुख ने इसके लिए जूनियर डॉक्टरों को दोषी ठहराया है। वहीं इस ऑपरेशन को करने वाले चिकित्सक ने प्रदीप को गुड़िया का एक निजी अस्पताल में इलाज कराने का आश्वासन दिया था, लेकिन बाद में अस्पताल से जाने के लिए बोल दिया।