Home Business बनारस से शारजाह की सीधी उड़ान सेवा शुरू

बनारस से शारजाह की सीधी उड़ान सेवा शुरू

0
बनारस से शारजाह की सीधी उड़ान सेवा शुरू
AIE launches direct flight for sharjah from varanasi
AIE launches direct flight for sharjah from varanasi
AIE launches direct flight for sharjah from varanasi

वाराणसी। बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डा सोमवार को शारजाह के लिए अन्तर राष्ट्रीय उड़ान का साक्षी बन गया। केन्द्रीय उड्डयन मंत्री डॉ. महेश शर्मा और राज्य मंत्री गणपति राजू बाबतपुर एअरपोर्ट पंहुच संयुक्त रूप से इसके साक्षी बने।

उड़ान करने वालों को सहूलियतें भी मिलेंगीं। इनमें एयरलाइंस से लखनऊ से शारजाह और शारजाह से लखनऊ तक की टिकट लेने वालों को बिना किसी अतिरिक्त शुल्क दिए शामिल करने की योजना है।
इस मौके पर महापौर राम गोपाल मोहले ने स्थानीय सांसद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का यूएई से भेजा संदेश पढ़ा। पीएम मोदी ने उडत्रान पर जाहिर की है। एयर इंडिया द्वारा वाराणसी-शारजाह की सीधी उड़ान शुरू करने वे काफी खुश हैं।
केन्द्रीय मंत्री डा. महेश शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना साकार हो रहा है। वारणसी की सुविधाओं में लगातार इजाफा हो रहा है और आगे भी यह जारी रहेगा।
उन्होंने कहा, उड़ान सेवा के शुरू होने से पूरा विश्व काशी की सनातन सभ्यता से जुड़ेगा। काशी से शारजाह की हवाई उड़ान सेवा के साथ ही काशी से इमीग्रेशन फार्म भरने की सुविधा भी मिलेगी।
नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री गणपति ने राज्य सरकार से उड्डयन सेवा के प्रति सकारात्मक रुख अपनाने की अपील की।
इस मौके पर ही एयर इंडिया के प्रबन्ध निदेशक रोहित नंदन ने पत्रकारो को बताया कि उत्तर भारत को मिडिल ईस्ट से जोड़ना इस उड़ान सेवा का लक्ष्य है। शीघ्र ही इलाहाबाद से दिल्ली तथा गोरखपुर से दिल्ली की उड़ान सेवा शुरू करने का भरोसा जताया।

-यह होगा उड़ान का समय
एयर इंडिया एक्सप्रेस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के. श्याम सुंदर के मुताबिक 186 सीट वाला विमान बोइंग 737 वाराणसी से शाम पांच बजे शारजाह के लिए उड़ान भरेगा। शाम 7.30 बजे स्थानीय समय के अनुसार शारजाह पहुंचेगा।

इतना होगा किराया
विभागीय सूत्रों की मानें तो एक तरफ का किराया लगभग 8500 रुपए होगा। उड़ान सोमवार, गुरुवार और शनिवार को होगी। 30 सितंबर तक जिन यात्रियों ने इसी एयरलाइंस से लखनऊ से शारजाह और शारजाह से लखनऊ तक की टिकट ली है, वे यात्री बिना किसी अतिरिक्त शुल्क दिए अपना टिकट वाराणसी से शारजाह और शारजाह से वाराणसी तक करा सकते हैं।