Home Breaking Air India न्यू ईयर ऑफर, मात्र 849 रुपए में हवाई सफर

Air India न्यू ईयर ऑफर, मात्र 849 रुपए में हवाई सफर

0
Air India  न्यू ईयर ऑफर,  मात्र 849 रुपए में हवाई सफर
Air India New Year offers only Rs 849 Air Travel
Air India New Year offers only Rs 849 Air Travel
Air India New Year offers only Rs 849 Air Travel

नई दिल्ली। सरकारी हवाई कंपनी एयर इंडिया भी निजी एयरलाइंस की तर्ज पर सस्ते हवाई टिकट दे रही है। एयर इंडिया ने न्यू ईयर सेल के माध्यम से 849 रूपए से हवाई टिकट देने घोषणा की है।

एयर इंडिया के मुताबिक देश के चुने हुए हवाई रूट्स पर ये योजना लागू होंगी। जिन पर हवाई टिकट 849 रुपए और उससे ज्यादा में उपलब्ध होंगे।

जैसे चैन्नई-कोयंबटूर, बेंगलुरू-हैदराबाद और हैदराबाद-बेंगलुरू रूट पर हवाई टिकट 849 रुपए में उपलब्ध है। वहीं कोयंबटूर -चेन्नई का किराया 850 रुपये होगा। इसी तरह दिल्ली-जयपुर और जयपुर-दिल्ली फ्लाइट के टिकट 1099 रुपए में हैं।

देश के अलग-अलग रूट्स पर किराए में योजना के अनुसार परिवर्तन किया गया है। इस योजना का लाभ उठाने के लिए उपभोक्ता को 27 दिसम्बर से 31 दिसम्बर, 2016 के बीच टिकट बुक कराना होगा।

वहीं इन सस्ते टिकटों पर 15 जनवरी, 2017 से 30 अप्रेल, 2017 के बीच ही यात्रा की जा सकेगी। इन टिकटों पर एयर इंडिया के इकोनॉमी क्लास में ही यात्रा होगी। इसके साथ ही एयर इंडिया ने कई शर्ते भी योजना के साथ रखीं हैं। हाल ही में कई निजी एयरलाइंस ने एक सीमित अवधि के लिए सस्ते हवाई टिकटों की घोषणा की है।

जानकारों की मानें तो ये सीजन देश में स्कूल परीक्षाओं के चलते मंदी वाला माना जाता है। जिसके चलते एयरलाइंस को कम यात्री मिलते हैं। सस्ते टिकटों के द्वारा एयरलाइंस अपने खर्चे पूरे करने और घाटा नहीं होने की स्थिति बनाने की कोशिश कर रही हैं।