Home India City News पायलट और इंजीनियर में हाथापाई, फ्लाइट 3 घंटे लेट

पायलट और इंजीनियर में हाथापाई, फ्लाइट 3 घंटे लेट

0
पायलट और इंजीनियर में हाथापाई, फ्लाइट 3 घंटे लेट
air india pilot assaults ground engineer inside cockpit of chennai-paris flight
air india pilot  assaults ground engineer inside cockpit of chennai-paris flight
air india pilot assaults ground engineer inside cockpit of chennai-paris flight

चेन्नई। चेन्नई से 118 यात्रियों को लेकर पेरिस जाने वाले एयर इंडिया के एक विमान के पायलट और फ्लाइट इंजीनियर में कहासुनी और हाथापाई हो जाने के कारण उड़ान में 3 घंटे का विलंब हो गया।

हवाई अड्डा सूत्रों के अनुसार एयर इंडिया की उड़ान संख्याएआई 143 शनिवार सुबह 9 बजकर 45 मिनट पर चेन्नई से रवाना होने वाली थी। पायलट माणिकलाल ने उड़ान भरने के पहले विमान की जांच के दौरान उसमें कुछ तकनीकी खराबी होने की बात फ्लाइट इंजीनियर कन्नन को बताई।

कन्नन ने खराबी ठीक क रने के बाद पायलट को इसकी जानकारी दी लेकिन वह इससे संतुष्ट नहीं हुए और इस मामले को लेकर दोनों के बीच कहा सुनी हो गई। इसी दौरान गुस्से में आकर माणिकलाल ने फ्लाइट इंजीनियर कन्नन के साथ कथित तौर पर मारपीट की जिसमें कन्नन को कुछ चोटें भी आई।

दोनों के बीच यह हाथापाई विमान के काकपिट के अंदर हुई। इसकी जानकारी मिलते ही हवाई अड्डा के वरिष्ठ अधिकारी विमान में पहुंच गए और दोनों के बीच झगड़ा निबटाया। फ्लाइट इंजीनियर को मरहम पट्टी कराने के लिए पास के अस्पताल ले जाया गया।

इस पूरे प्रकरण में तीन घंटे लग गए और 8 बजकर 45 मिनट पर रवाना होने वाला विमान 11 बजकर 40 मिनट पर रवाना हुआ। विमान के पायलट को बदल दिया गया और माणिकलाल के स्थान पायलट कृष्णकुमार विमान को लेकर रवाना हुए।

एयर इंडिया के अधिकारियों ने इस बाबत संपर्क करने पर बताया किकंपनी प्रबंधन मामले की जांच करेगा और उसके आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। सूत्रों ने बताया कि जांच पूरी होने तक पायलट माणिकलाल को विमान उड़ाने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here