Home Rajasthan Ajmer निर्वाचन आयोग का ये कैसा प्रचार रथ, जरा आप भी देख लिजिए

निर्वाचन आयोग का ये कैसा प्रचार रथ, जरा आप भी देख लिजिए

0
निर्वाचन आयोग का ये कैसा प्रचार रथ, जरा आप भी देख लिजिए

अजमेर। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा वर्तमान में मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत विधानसभा क्षेत्र अजमेर दक्षिण (101) में स्वीप कार्य के लिए बुधवार को एक प्रचार रथ कलेक्ट्रेट परिसर स्थित कार्यालय अजमेर दक्षिण (101) विधानसभा क्षेत्र से रवाना किया गया।

दीगर बात यह है कि एक हाथ चलित रिक्शा को प्रचार रथ नाम दिया गया है। गरीब चालक इस रथ को खिंचता नजर आ रहा है। उसकी हालत देख कर ही अंदाज लगाया जा सकता है कि वह कितनी दूर पैदल चल सकेगा। रिक्शा को यूं तो विभाग के बैनरों से लपेटा गया है, इस पर एक परंपरागत भोंपू भी लगा हुआ है।

इस प्रचार रथ को अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) कैलाश चंद शर्मा एवं उपखण्ड अधिकारी अजमेर अंकित कुमार सिंह द्वारा हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। यह प्रचार रथ को 22 व 23 नवम्बर को सम्पूर्ण अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में घूम-घूम कर अधिक से अधिक पात्र व्यक्तियों के पंजीयन के लिए जरिए माईक व पेम्पलेट बांटकर व्यापक प्रचार-प्रसार करेगा।

यह प्रचार रथ रूपी रिक्शा जब रवाना हुआ तो कलेक्ट्रेट परिसर में सभी की निगाहे इस पर टिकी थी। सब कौतूहल भरी नजरों से इसे देख रहे थे। सभी की जुबां पर बस एक ही चर्चा थी कि ये बेचारा बूढा सा दिखने वाला चालक कितनी दूर तक इस रिक्शा को चला पाएगा। कुछ यह भी कह रहे थे कि इतने विस्तृत क्षेत्र में फैले विधानसभा क्षेत्र में दो दिन की अवधि में इसके बूते कितना प्रचार हो सकेगा।