Home Rajasthan Ajmer अजमेर जिले की शॉर्ट न्यूज : क्लीक करें और पढें

अजमेर जिले की शॉर्ट न्यूज : क्लीक करें और पढें

0
अजमेर जिले की शॉर्ट न्यूज : क्लीक करें और पढें

मुख्यमंत्री राजे 10 अक्टूबर को लेंगी अजमेर के अधिकारियों की बैठक
अजमेर। जिला कलक्टर गौरव गोयल ने समस्त अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे की अध्यक्षता में आगामी 10 अक्टूबर को अजमेर में होने वाली बैठक में अपने अपने विभाग की चल रही योजनाओं की संपूर्ण जानकारी रखें तथा पूर्ण तैयारी के साथ बैठक में उपस्थित हो।

रविवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बैठक में योजनाओं और चल रहे प्रोजेक्ट्स की समीक्षा करेंगी। सभी अधिकारी अपने अपने विभाग की योजनाओं की प्रगति की जानकारी रखें तथा संक्षिप्त पीपीटी बनाकर कलक्ट्रेट कार्यालय को समय पर भिजवाए। उन्होंने कहा कि पीपीटी में बजट घोषणाओं एवं मुख्यमंत्री के निर्देश की क्रियान्विति, फ्लेगशिप योजनाओं, सम्पर्क एवं हेल्प लाईंस पर दर्ज प्रकरणों की स्थिति की जानकारी संक्षिप्त में तैयार करें।

जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री द्वारा गत 5 से 7 अक्टूबर को जिले के किशनगढ़, पुष्कर तथा अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र के लोगों से किए जनसंचार कार्यक्रम में प्राप्त समस्याओं को तत्काल निस्तारित करें तथा उसकी रिपोर्ट प्रेषित करें।

बैठक में नगर निगम के आयुक्त हिमांशु गुप्ता, अतिरिक्त जिला कलक्टर अबू सुफियान चौहान, कैलाश चन्द्र शर्मा, नगरीय विकास विभाग के उप निदेशक किशोर कुमार, अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक सहित समस्त विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

पुष्कर मेला 2017 : आध्यात्मिक यात्रा व्यवस्था उपसमिति की बैठक 9 को

आगामी पुष्कर मेले के दौरान आयोजित होने वाली आध्यात्मिक यात्रा व्यवस्था के लिए 9 अक्टूबर को सुबह 11 बजे पुष्कर उपखण्ड अधिकारी की अध्यक्षता में उपखण्ड कार्यालय सभागार में बैठक का आयोजन किया जाएगा। देवस्थान विभाग के सहायक आयुक्त ने यह जानकारी दी।

शहीदों के परिजनों की समस्याओं का घर बैठे होगा समाधान

राष्ट्र की रक्षा के लिए प्राणों की उत्सर्ग करने वाले शूरवीरों के परिजनों को उचित सम्मान प्रदान करने एवं उनके प्रति आभार प्रकट करने के उद्देश्य से राज्य स्तरीय सैनिक कल्याण सलाहकार समिति के अध्यक्ष प्रेमसिंह बाजोर आगामी 12 से 15 अक्टूबर तक जिले के दौरे पर रहेंगे तथा शहीद सैनिकों के परिजनों के घर घर जाकर उनकी समस्याओं का समाधान करेंगे एवं उन्हें सम्मानित करेंगे।

जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने बताया कि राज्य स्तरीय सैनिक कल्याण सलाहकार समिति 12 अक्टूबर को अजमेर में, 13 को ब्यावर तहसील, 14 को केकडी एवं मसूदा तहसील तथा 15 अक्टूबर को किशनगढ़ तहसील क्षेत्र के सैनिकों के परिजनों की समस्याओं का समाधान करेंगी।

पुष्कर मेला 2017 : सांस्कृतिक कार्यक्रम उपसमिति की बैठक 11 को

आगामी पुष्कर मेले के दौरान उद्घाटन, समापन समारोह व्यवस्था तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं खेलकूद प्रतियोगिता उप समिति की बैठक आगामी 11 अक्टूबर को प्रातः 11.30 बजे अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वितीय की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में आयोजित की जायेगी।

जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक 12 को

जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक आगामी 12 अक्टूबर को सुबह 11 बजे जिला कलक्टर गौरव गोयल की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट स्थित अटल सेवा केन्द्र पर आयोजित की जाएगी।

जनभागीदारी विकास योजना में 15 लाख के कार्य स्वीकृत

अजमेर जिले में गुरू गोलवलकर जनभागीदारी विकास योजनान्तर्गत पन्द्रह लाख रूपए के दो विकास कार्यो की स्वीकृति जारी की गई है। जिला कलक्टर गौरव गोयल ने बताया कि केकडी क्षेत्र में ग्राम पंचायत खवास में भील मौहल्ले के पास स्थित सामुदायिक भवन मय गेट निर्माण पर दस लाख रूपए की वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है जबकि पीसांगन के पिचौलिया ग्राम पंचायत में बागडा श्मशान भूमि की चार दीवारी निर्माण के लिए पांच लाख रूपए की प्रशासनिक स्वीकृति जारी की गई है।