Home Rajasthan Ajmer ‘साकार’ करेगी स्मार्ट सिटी अजमेर को अतिक्रमण मुक्त

‘साकार’ करेगी स्मार्ट सिटी अजमेर को अतिक्रमण मुक्त

0
‘साकार’ करेगी स्मार्ट सिटी अजमेर को अतिक्रमण मुक्त

अजमेर। नगर निगम अजमेर ने अतिक्रमण की रोकथाम और स्वच्छता को लेकर आधी आबादी पर भरोसा जताया है और उन्हें बडी जिम्मेदारी दी है। यानी अब शहर में कहीं भी अतिक्रमण होगा तो उसे रुकवाने में पहल महिलाओं की तरफ से होगी।

निगम ने इसके लिए गुरुवार को महिलाओं की विभिन्न संस्थाओं की प्रतिनिधियों को परिचय पत्र जारी किए। निगम में आयोजित एक सादे समारोह में महापौर धंमेंद्र गहलोत ने लॉयनेस क्लब की प्रान्तीय अध्यक्ष लायन आभा गांधी, इन्हेरव्हील क्लब की मंजू तोषनीवाल, इंडियन लेडीज क्लब की पूजा अजमेरा, यूनाइटेड अजमेर की कीर्ति पाठक, लायंस क्लब अजमेर की अध्यक्ष सीमा शर्मा सहित अन्य संस्थाओं की प्रतिनिधियो को “साकार” के परिचय पत्र प्रदान किए।

इस अवसर पर महापौर ने साकार के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि शहर में बढ़ रहे अतिक्रमण के खिलाफ एवं स्वच्छता के प्रति आमजन को जागरूक करने के लिए महिलाओं को जोड़ा गया है।

किसी भी क्षेत्र में ठेला चालक, गुमटी, दुकानदार एवं अन्य कोई हद से ज्यादा अतिक्रमण करेगा, गंदगी या कचरा फैलाएगा तो पहले ऐसा न करने के लिए साकार से जुडी महिला टीम समझाइश करेगी।

समझाने के बाद भी नहीं मानने पर नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी रूपाराम को शिकायत होगी। इसके बावजूद भी नहीं मानने पर उपायुक्त ज्योति ककवानी को बताया जाएगा ताकि वे उस पर पेनल्टी लगाए और समान जब्ती की कार्यवाही कर सके।

ज्यादा ही गंभीर मामला होने पर स्वयं महापौर दखल देंगे। इस अवसर पर उपायुक्त गजेंद्र सिंह रलावता, ज्योति ककवानी, रूपाराम, लायंस क्लब के राजेन्द्र गांधी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्तिथ थे।