Home Rajasthan Ajmer मुख्य निर्वाचन अधिकारी अश्विनी भगत ने स्वीप कार्यक्रम में लिया भाग

मुख्य निर्वाचन अधिकारी अश्विनी भगत ने स्वीप कार्यक्रम में लिया भाग

0
मुख्य निर्वाचन अधिकारी अश्विनी भगत ने स्वीप कार्यक्रम में लिया भाग

अजमेर। मुख्य निर्वाचन अधिकारी अश्विनी भगत ने छात्र छात्राओं से आग्रह किया है कि वे मतदाता सूची को अपडेट करने में संदेशवाहक बनें। वे अपने घर के पात्र सदस्यों के नाम मतदाता सूची में जुडवाएं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी सोमवार को सावित्री राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में स्वीप कार्यक्रम के तहत आयोजित विभिन्न प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार वितरित कर रहे थे।

उन्होंने समारोह में क्वीज प्रतियोगिता, रंगोली एवं पोस्टर प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए। उन्होंने विद्यालय परिसर में बालिकाओं द्वारा बनाई गई रंगोली की भी काफी प्रशंसा की।

भगत ने बताया कि 18 साल से उपर वाले छात्र छात्राओं के नाम मतदाता सूची में जोड़े जाने है। इसके लिए स्वीप कार्यक्रमों के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है। बच्चे इस कार्य में संदेशवाहक की भूमिका अदा करे। ताकि सभी पात्र व्यक्तियों के नाम मतदाता सूची में जुड सकें।

इस मौके पर जिला कलक्टर गौरव गोयल ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि लोकतंत्र में अच्छी एवं स्वच्छ सरकार बनाने के लिए मतदाता की अहम भूमिका होती है। इसके लिए प्रत्येक पात्र व्यक्ति को सूची में जोड़ा जाना है।

प्रारंभ में अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर अरविन्द सेंगवा ने स्वीप कार्यक्रम की जानकारी दी। इस मौके पर उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी विनोद पारीक एवं मुकुल तिवारी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी कैलाश चन्द्र शर्मा , विद्यालय की प्रधानाचार्या लीलामणी गुप्ता सहित संबंधित अधिकारीगण, छात्राएं उपस्थित थी।