Home Latest news अजमेर पुष्कर के बीच में बनेगी सुरंग 

अजमेर पुष्कर के बीच में बनेगी सुरंग 

0
अजमेर पुष्कर के बीच में बनेगी सुरंग 
ajmer pushkar municipal making terminal for tourist
ajmer pushkar municipal making terminal for tourist
ajmer pushkar municipal making terminal for tourist

रंगीलो राजस्थान हर किसी को बहुत पसंद आता हैं। अजमेर पुष्कर के बीच में बनेगी सुरंग वही बात करे अजमेर और पुष्कर की तो अब इस जगह जाने के लिए बहुत जल्दी एक सुरंग तैयार की जा रही हैं जिससे पर्यटकों को आने जाने में आसानी हो। स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत अजमेर नगर निगम ने यह प्लान तैयार किया हैं। दिल्ली से आए पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा कि पर्यटकों की सुविधा के लिए बसों की खरीद, पुरानी फिल्मों के लिए थियेटर, योग पार्क, शहरी वनोद्यान तथा साइंस पार्क और फूड पार्क भी स्थापित किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि पर्यटकों का आवागमन बढ़ाने के लिए दस करोड़ रुपए से 32 सीटों वाली 27 बसें खरीदी जाएंगी जिससे अजमेर और पुष्कर के बीच कनेक्विटी बढ़ जाएगी। इसके अलावा अमृत योजना के तहत वातानुकूलित छोटी बसें भी खरीदी जाएंगी। उन्होंने कहा कि दोनों शहरों के बीच दूरी को कम करने के लिए एक किलोमीटर लंबी सुरंग का निर्माण भी कराया जाएगा। इससे यात्री कम समय में अजमेर से पुष्कर के बीच आवागमन कर सकेंगे।
गुप्ता ने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए मदार- दुरई रेलवे स्टेशन को सैटेलाइट रेलवे स्टेशन के रूप में विकसित किया जा रहा है। अजमेर में हर साल पचास लाख पर्यटक आते हैं, जिनमें पचास प्रतिशत पर्यटक पुष्कर नहीं जाते हैं और यहीं से लौट जाते हैं लेकिन ये सुविधाएं उपलब्ध हो जाने पर पुष्कर जाने वाले पर्यटकों की संख्या बढ़ जाएगी। गुप्ता ने अन्य योजनाओं का ब्योरा देते हुए बताया कि शहर में एक साइंस पार्क और रूपनगढ़ में शहरी वन उद्यान विकसित करने की भी योजना है। इसके लिए राज्य सरकार ने धनराशि स्वीकृत की है।