Home Rajasthan Ajmer इन्दौर : आदेश के इंतजार में अटकी अजमेर-रतलाम ट्रेन

इन्दौर : आदेश के इंतजार में अटकी अजमेर-रतलाम ट्रेन

0
इन्दौर : आदेश के इंतजार में अटकी अजमेर-रतलाम ट्रेन

ttrau

अजमेर/इंदौर। इन्दौर महू यात्रियों के लिए एक मांग रेलवे प्रशासन से काफी समय से की जा रही है। अजमेर से रतलाम यात्री ट्रेन को इन्दौर-महू सेक्शन तक चलाने की तैयारी हालांकि रेलवे मंडल ने शुरू कर दी है, लेकिन धीमी गति से चल रहे काम के कारण यात्री परेशान हो रहे हैं।

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि उन्हें उच्चस्तरीय आदेश का इंतजार है, तभी यह ट्रेन चल पाएगी। अब बताया जा रहा है कि अप्रेल के अंत तक यह ट्रेन शुरू की जा सकती है।

रेलवे के अनुसार अजमेर-रतलाम यात्री ट्रेन को इन्दौर महू स्टेशन तक चलाने के लिए रतलाम के प्लेटफार्म 2 पर कोच गाइडेंस लगना शुरू हो चुके हैं।

यात्रियों द्वारा इसको लेकर सांसद व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन तक को ज्ञापन दिया जा चुका है। क्योंकि यह ट्रेन इन्दौर महू भी रोकी जाए तो बड़ी संख्या में यात्रियों को लाभ मिल सकता है।

हालांकि यह ट्रैक 6 माह पहले ही बन चुका है। लेकिन रैक की कमी के कारण मामला अभी तक अटका हुआ है। रेलवे अधिकारियों के अनुसार एक ट्रेन के समय में बदलाव या फेरा विस्तारित करने के लिए डेढ़ घंटे का समय लगेगा।

इसके लिए सूचना प्रणाली को रात के समय बंद रखा जाएगा। इसका प्रचार प्रसार भी करना होगा। उसके बाद ही यह संभव हो पाएगा। बताया जा रहा है कि अप्रेल के अंतिम समय तक परिवर्तन किया जा सकता है।

सिर्फ अधिकारियों को आदेश का इंतजार है। कोच गार्डियेंस प्रणाली को लगाए जाने का काम भी पूरा हो चुका है। रेलवे की पूरी तैयारी हो चुकी है।