Home Headlines अखिलेश जी! आप राहुल के साथ साइकिल पर निकलो, खुद नहीं दोगे सपा को वोट: मोदी

अखिलेश जी! आप राहुल के साथ साइकिल पर निकलो, खुद नहीं दोगे सपा को वोट: मोदी

0
अखिलेश जी! आप राहुल के साथ साइकिल पर निकलो, खुद नहीं दोगे सपा को वोट: मोदी
up polls 2017 : pm modi addresses a public meeting in jaunpur
up polls 2017 : pm modi addresses a public meeting in jaunpur
up polls 2017 : pm modi addresses a public meeting in jaunpur

जौनपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अखिलेश यादव द्वारा आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे को लेकर दिए बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि अखिलेश जी कह रहे थे कि मोदी जी अगर आप दिल्ली आगरा रोड पर एक बार चले जाओगे तो आप भी सपा सरकार को वोट दोगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अखिलेश जी! आप जरा साइकिल पर बैठकर, उसके पीछे अपने नए यार को बैठाकर इसी जौनपुर में खेतासरायं से खुटहन तक साइकिल चला दो। आप चलोओगे तो आप भी सपा को वोट नहीं दोगे। उन्होंने कहा कि क्या करके रखा है आपने? गांव के लोगों का जीना मुश्किल करके रख दिया है आपने।

इसलिए हमें विकास के लिए वोट चाहिए। गांव के रास्ते बनाने हैं। गांवों को पानी पहुंचाना है। हम गुजरात से गोरखपुर तक एक पाइप लाइन बिछा रहे हैं। यह करीब 3000 किमी लम्बी है। वहां से गैस लाकर इस पूरे इलाके में देंगे। गैस आएगी तो उद्योग आएगा। विकास की सम्भावना बढ़ जाएगी। इस विकास के लिए हमें वोट चाहिए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि एक तरफ भाजपा का मंत्र है सबका साथ, सबका विकास, लेकिन कुछ लोगों का मंत्र है कुछ का साथ, कुछ का ही विकास। उन्होंने कहा कि जब मैं प्रधानमंत्री बना तो पता चला कि 18 हजार गांवों में बिजली नहीं थी। इसमें 1500 गांव उत्तर प्रदेश के थे। इस प्रदेश ने इतने सारे प्रधानमंत्री और दिग्गज नेता दिए, लेकिन आजादी के 70 साल बाद भी ये गांव अन्धेरे में डूबे हुए थे।

मैने एक हजार दिन में इन 1500 गांवों में बिजली पहुंचाने का निर्देश दिया। आज 90 प्रतिशत गांवों में बिजली पहुंच गई। काम ऐसे होता है। उन्होंने कहा कि इसी तरह उज्जवला योजना के तहत पौने दो करोड़ से ज्यादा गरीब परिवारों तक गैस का निःशुल्क कनेक्शन लगाने का काम हमने किया। अब तीन साल में हम पांच करोड़ परिवार तक यह सुविधा पहुंचाएंगे।

उन्होंने कहा कि शान्ति, सदभावना ही हमारे विकास की गारण्टी है। सबको साथ लाने का काम भाजपा करती है। आगे भी होना चाहिए, इसलिए आपका साथ सहयोग चाहिए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पांच चरण पहले पूरे हुए। आज छठा चरण चल रहा है। भाजपा को लोग बहुमत हासिल कर चुके हैं। अब आपके जिम्मे बोनस देना है। यूपी का भाग्य बदलने में किसी को भी बहानेबाजी का मौका नहीं मिले, ऐसा बहुमत दीजिए। आप मुझे बहुमत दीजिए, मैं आपको 2022 में अपना हिसाब दूंगा।

जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के शहरों को चौबीस घण्टे बिजली देने के दावे पर भी जनता से सवाल किया। उन्होंने कहा कि जौनपुर के भाई-बहने बतायें कि आपको 24 घण्टे बिजली मिलती है क्या? आपके सीएम तो कह रहे हैं कि मिल रही है।

उन्होंने कहा कि चुनाव में भी वह आपकी आंखों में धूल झोंक रहे हैं। ऐसे लोगों पर भरोसा करोगे क्या? प्रधानमंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार 24 घण्टे बिजली देने के लिए पैसा दे रही है, लेकिन इन्हें सिर्फ सैफई में बिजली चाहिए, जौनपुर में नहीं। हमने पैसे दिए, पर इन्होंने खर्च नहीं किए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि गरीब की थाली में 30 रूपए का खाना आया है तो 27 रूपए भारत सरकार के खजाने से आते हैं। गेहूं, चावल इसीलिए सस्ता मिलता है। उन्होंने कहा कि गरीब को दो वक्त भरपेट खाना मिलना चाहिए या नहीं? भारत सरकार पैसे देती हो लेकिन अखिलेश सरकार गरीबों की लिस्ट ही न दे तो गरीब का पेट भरेगा क्या?

उन्होंने कहा कि 50 लाख लोग हकदार है, लेकिन उनके नामों की सूची बनाने को सरकार तैयार नहीं है। पैसे भारत सरकार दे चुकी है। उन्होंने कहा कि 11 मार्च को सेवा का मौका दीजिए, शेष सारी कमियां दूर करने का हम वादा करते हैं।