Home Rajasthan Ajmer अजमेर : टाईगर के शहर छोड़ते ही चोरों ने बोला धावा

अजमेर : टाईगर के शहर छोड़ते ही चोरों ने बोला धावा

0
अजमेर : टाईगर के शहर छोड़ते ही चोरों ने बोला धावा
ajmer SP vikas kumar transferred
ajmer SP vikas kumar transferred
ajmer SP vikas kumar transferred

अजमेर। जिला पुलिस के कप्तान विकास कुमार का तबादला होने के बाद जैसे ही जिला छोडा तो शातिर चोरों ने पुलिस गश्त को चुनौती देते हुए जिले के पीसागंन कस्बे में भाजपा नेता के भाई की दुकान का ताला तोडक़र तिजोरी से करीब 13 लाख रुपए की नकदी समेत सात लाख रुपए के जेवरात पर हाथ साफ कर गए।

जबकि अजमेर शहर के कोतवाली पुलिस थाना क्षेत्रा स्थित खारी कुई में एक दुकान के ताले तोडक़र करीब 5 हजार रुपये की नकदी समेत बेकरी का सामान चोरी कर चोर फरार हो गए।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पीसागंन कस्बे के सदर बाजार में अज्ञात चोरो ने पूर्व जिला प्रमुख पुखराज पहाडिय़ा के छोटे भाई अजित पहाडिया की दुकान पर धावा बोलते हुए तिजोरी तोडकर तिजोरी में रखी 13 लाख रुपयों की नकदी समेत 78 लाख रुपए मूल्य के जेवरातों पर भी हाथ साफ कर दिया। दुकानदार की सूचना पर पीसांगन एसएचओ शंकरसिंह मेडतिया मय जाब्ता मौके पर पहुंचे और जायज लेते हुए मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों को दी।

सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, ग्रामीण अजमेर विनीत कुमार बंसल, ज्ञानप्रकाश नवल, डॉग स्कवायड व एपएसएल टीम मौके पर पहुंची और मामले की गहन छानबीन करते हुआ जांच शुरू की और डॉग स्कवायड, फिंगर प्रिंट व सीसी टीवी कैमरो के वीडियो फुटेज के आधार पर शातिर चोरों की तलाश शुरू की।

पुलिस ने बताया कि चोरों द्वारा जब नकदी व गहने आदि समेट कर ले जाया जा रहा था तब एक थैली में अलग से रखे 30 हजार रुपए व कुछ चांदी के सिक्के मौके पर ही छुट गए और चोरी होने से बच गए। एएसपी ग्रामीण विनीत कुमार बंसल ने बताया कि मामला प्रथम दृष्टया नकबजनी का लगता है, अज्ञात चोर ताले तोडकर नकदी व जेवरात ले गए है, जिसकी हर एंगल से जांच की जा रही है।


पूर्व जिला प्रमुख व पीड़ित दुकानदार के भाई पुखराज पहाडिया ने बताया कि रोजाना की तरह बुधवार रात 8 बजे दुकान मंगल कर मेरा भाई घर चला गया और सुबह जब साफ सफाई के लिए मौके पर आया तो दुकान के ताले टूटे हुए थे और जब दुकान के अंदर जाकर देखा तो पाया की चोरों के द्वारा कृषि उपज की प्राप्त 13 लाख की नकदी व 78 लाख के गहने गायब थे। मौके पर मौजूद लोगों का इस संबंध में कहना था कि दो दिन पहले ही दबंग एसपी विकास कुमार का सरकार ने न जाने क्यूँ तबादला कर दिया और विकास कुमार के जाते ही चोर उच्चक्के बेलगाम हो गए।


शुरुआती जांच व वारदात के तरीके को देखने पर घटना में कम से कम 2 से 4 चोरों के द्वारा वारदात को अंजाम दिया जाना सामने आ रहा है, क्योंकि सदर बाजार कस्बे के बीच में आबादी क्षेत्रा में स्थित है और रात्रि के समय भी लगभग हर समय यहां लोगों का आना-जाना लगा रहता है, इसलिए बिना रेकी के व आने जाने वालो का ध्यान रखे बगैर वारदात को अंजाम नहीं दिया जा सकता था और इस बड़ी वारदात को अंजाम देना इक्के-दुक्के व्यक्ति के बस की बात नहीं हो सकती।

वारदात के बाद पुलिस ने पुराने रिकार्ड व वारदात के तौर तरीको व सीसी टीवी फुटेजों के आधार पर संदिग्धों की तलाश में अलग अलग टीमे बनाकर लगातार दबिशें दे रही है। इसी प्रकार शातिर चोरों ने बीती रात कोतवाली पुलिस थाना क्षेत्रा स्थित खारी कुई में वारदात को अंजाम देते हुए एक बेकरी के ताले तोड़कर गल्ले में रखे करीब 5 हजार रुपए की एवं अन्य बेकरी के सामान पर हाथ साफ कर गए।