Home Entertainment 2014 में नबर वन बने सलमान और आलिया

2014 में नबर वन बने सलमान और आलिया

0
alia bhatt and salman khan take the top position in 2014
alia bhatt and salman khan take the top position in 2014

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान और अभिनेत्री आलिया भट्ट इस साल सर्वश्रेष्ठ कलाकारों की दौड़ में सबसे आगे रहे। सलमान खान की बीते साल कोई फिल्म रीलिज नहीं हुई थी। सलमान की इस साल दो फिल्मे जय हो और किक प्रदर्शित हुई। जय हो इस साल की पहली फिल्म थी जिसने 100 करोड़ रूपए से अधिक की कमाई की वहीं साजिद नाडियाडवाला के निर्देशन में बनी फिल्म किक ने बॉक्स ऑफिस पर जोरदार किक लगाई। फिल्म किक ने 233 करोड़ रूपए की शानदार कमाई करते हुए साल की सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्म में अपना नाम दर्ज करा लिया।

hotalia

अभिनेत्रियों की रेस में इस बार आलिया भट्ट ने बाजी मारी। आलियाकी इस वर्ष फिल्म 2 स्टेटस ने जहां 100 करोड़ रूपए से अधिक की कमाई की वहीं हंपटी शर्मा की दुलहनियां भी सुपरहिट साबित हुई। फिल्म हाइवे ने हालांकि टिकट खिड़की पर औसत व्यापार किया लेकि न आलिया के अभिनय को काफी पसंद किया गया।

hotp

बॉलीवुड की देशी गर्ल प्रियंका चोपड़ा भी इस साल नंबर वन की रेस में बनी रही। प्रियंका की इस साल गुंडे और मेरीकॉम जैसी दो सुपरहिट फिल्में प्रदर्शित हुई। हालांकि दोनों ही फिल्म 100 करोड़ में शामिल नहीं हुई लेकिन इन फिल्मों में प्रियंका की अदाओं का जादू दर्शकों के सर चढ़कर बोला।

deepi

पिछले साल की नंबर वन अभिनेत्री डिंपल गर्ल दीपिका पादुकोण की इस साल हैप्पी न्यू ईयर ने 204 करोड़ रूपए की कमाई की हालांकि उनकी फिल्म फाइंडिग फैनी को औसत सफलता ही मिल सकी। बॉलीवुड की बार्बी गर्ल कैटरीना कैफ की इस वर्ष केवल एक फिल्म बैंगबैंग प्रदर्शित हुई। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 180 करोड़ रूपए की कमाई की।

arjunk

नवोदित अभिनेताओं में अर्जुन कपूर सबसे आगे रहे। अर्जुन कपूर की 2 स्टेटस ने जहां 100 करोड़ रूपए से अधिक की कमाई की वहीं गंुडे भी सुपरहिट साबित हुई। कम बजट में बनी फिल्म फाइंडिग फैनी में इस साल अर्जुन कपूर की हिट फिल्मों में शामिल की गई। वरूण धवन अर्जुन कपूर को कड़ी टक्कर देते नजर आए। वरूणधवन की इस वर्ष मैं तेरा हीरो और हंपटी शर्मा की दुलहनियां जैसी दो सुपरहिट फिल्में प्रदर्शित हुई।

tigersh

नवोदित डेव्यू अभिनेताओं की रेस में जैकीश्राफ के पुत्र टाइगर श्राफ ने बाजी मारी। टाइगर श्राफ की फिल्म हीरोपंती टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुई। इसी फिल्म से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत करने वाली कृति शैनन भी नंबर वन डेव्यू अभिनेत्री बनी।

नंबर वन निर्देशकों की रेस में साजिद नाडियाडवाला, रोहित शेट्टी, फराह खान, मोहित सूरी के बीच कड़ा मुकाबला था। इस साल की सबसे कामयाब फिल्म किक के जरिये साजिद नाडियाडवाला अपने प्रतिद्धंदी निर्देशकों से काफी आगे निकलते नजर आए। किक ने 233 करोड़ रूपए की कमाई की है। साजिद ने फिल्म किक से बतौर निर्देशक अपनी शुरूआत की।

sazid

इस साल सर्वश्रेष्ठ संगीतकार की रेस में साजिद वाजिद सबसे आगे रहे और अपने प्रतिद्वंद्वी सचिन-जिगर और विशाल-शेखर को कड़ी टक्कर देते नजर आए। साजिद वाजिद के संगीत निर्देशन में मैं तेरा हीरो, हीरोपंती, जय हो और दावत ए इश्क का संगीत बेहद पसंद किया गया। साजिद वाजिद के संगीत निर्देशन में फिल्म जय हो में शान और श्रेया घोषाल की युगल आवाज में गाया यह गीत तेरे नैना मार ही डालेंगे श्रोताओं के बीच काफी लोकप्रिय हुआ।

फिल्म मैं तेरा हीरो में बेनी दयाल और श्यामली खोलगले की युगल आवाज में गाया यह गीत बेशर्मी की हाइट ने श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। इसी पिकल्म में अर्जित सिंह की आवाज में रचा बसा यह गीत पलट तेरा हीरो इधर है श्रोताओं को बेहद भाया। फिल्म हीरोपंती में अर्जित सिंह और श्रेया घोषाल का गाया हुआ युगल गीत रात भर ..श्रोताओं के बीच काफी लोकप्रिय हु आ।

sareya

पाश्र्व गायिकाओं में श्रेया घोषाल और गायकों में अरिजित सिंह इस साल नंबर वन की रेस में सबसे आगे रहे। फिल्म हंपटी शर्मा की दुल्हनियां में अरिजित सिंह और श्रेया घोषाल का गाया युगल गीत समझावां ..गीत काफी लोकप्रिय हुआ। इस साल की सर्वाधिक हिट फिल्म किक में मीत ब्रदर्स के संगीत निर्देशन में सलमान खान, श्रेया घोषाल और मीत बद्रर्स का गाया गाना हैंगओवर को श्रोताओं ने बेहद पसंद किया। शाहरूख खान की सुपरहिट फिल्म हैप्पी न्यू ईयर में अरिजित सिंह और श्रेया घोषाल का गाया रोमा ंटिक युगल गीत मनवा लागे..को श्रोताओं का बेहद पसंद आया।

अक्षय कुमार की फिल्म होली डे में अरिजित सिंह की आवाज में शायराना श्रोताओं के बीच बेहद पसंद आया। विशाल भारद्वाज की फिल्म हैदर में श्रद्धा कपूर और अरिजित सिंह का गाया गीत दो जहां..ने भी श्रोताओं के दिल को छू लिया। आइटम नंबर में फिल्म किक में नरगिस फाखरी पर फिल्माया गीत यार ना मिले ..नंबर वन बना।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here