Home India City News संदिग्धों की पहचान के लिए देवबंद में पासपोर्टो का सत्यापन होगा

संदिग्धों की पहचान के लिए देवबंद में पासपोर्टो का सत्यापन होगा

0
संदिग्धों की पहचान के लिए देवबंद में पासपोर्टो का सत्यापन होगा
All passport holders in Uttar Pradesh's Deoband, Muzaffarnagar to face mandatory paper re-verification
All passport holders in Uttar Pradesh's Deoband, Muzaffarnagar to face mandatory paper re-verification
All passport holders in Uttar Pradesh’s Deoband, Muzaffarnagar to face mandatory paper re-verification

लखनऊ/देवबंद। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में देवबंद क्षेत्र में रहने वाले हर पासपोर्ट धारक की जांच होगी। जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने इस बात के निर्देश दिए हैं कि नए सिरे से सभी पासपोर्ट धारकों का वेरिफीकेशन कराया जाएगा, जिससे यहां रहने वाले संदिग्ध लोगों के बारे में जानकारी मिल सकेगी।

दरअसल, प्रदेश के गृह विभाग को सहारनपुर के देवबंद में आतंकियों के कनेक्शन के साथ ही बांग्लादेश के संदिग्ध निवासियों के बेहद सक्रिय होने का अंदेशा है। अब सहारनपुर पुलिस देवबंद क्षेत्र के घरों के हर पासपोर्ट धारक की एक बार फिर से जांच करेगी।

शासन की ओर से मिले इशारे के बाद जिले के एसएसपी बबलू कुमार इसको लेकर बेहद सक्रिय हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस ने अब देवबंद इलाके के सभी लोगों के पासपोर्टो की फिर से जांच करवाने का निर्णय लिया है।

एसएसपी ने एलआईयू और स्थानीय पुलिस को आदेश जारी किया है कि देवबंद और उसके आस-पास के इलाके के सभी पासपोर्ट की जांच फिर से की जाए।

एसएसपी का कहना है कि हाल ही में बांग्लादेश के कुछ संदिग्ध आतंकियों को एटीएस की टीम ने देवबंद और उसके आस-पास से गिरफ्तार किया था। इन आतंकियों के पास से फर्जी पासपोर्ट और दूसरे दस्तावेज मिले थे, जिसको देखते हुए आदेश दिए गए हैं।

गौरतलब है कि बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकी संगठन के कई सक्रिय सदस्यों को देवबंद और आसपास से एटीएस की टीम ने गिरफ्तार किया था। सहारनपुर पुलिस को एटीएस की इस कार्रवाई की भनक तक नहीं लगी थी।

एसएसपी सहारनपुर ने कहा कि संदिग्ध आतंकी वारदातों को रोकने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है। इसमें देश के बाहरी तत्वों को चिह्न्ति करने का काम किया जाएगा। हर नागरिक का पासपोर्ट चेक किया जाएगा, ताकि उसकी सही पहचान हो सके।