Home India City News एलन समूह पर 100 करोड़ की कर चोरी का अंदेशा

एलन समूह पर 100 करोड़ की कर चोरी का अंदेशा

0
एलन समूह पर 100 करोड़ की कर चोरी का अंदेशा

tazax

इंदौर। आयकर विभाग द्वारा इन्दौर सहित एलन कोचिंग समूह के देशभर में मौजूद 40 ठिकानों पर मारे गए छापों के बाद 100 करोड़ तक कर चोरी पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है।

आयकर को कई ऐसे अहम दस्तावेज भी मिले हैं, जिसमें समूह द्वारा छात्रों को रसीद भी नहीं दी गई और रजिस्टर में उनकी उपस्थिति व फीस शुल्क जमा करने की तारीख भी दर्शाई गई है। इस मामले में भी आयकर जांच कर रहा है और समूह पर व्यवसायिक कर भी लगाया जा सकता है।

मामला यह है कि एलन कोचिंग संस्थान इन्दौर सहित देशभर के 40 ठिकानों पर कर चोरी की आशंका में आयकर विभाग ने सुबह से छापामार कार्रवाई की गई। कार्रवाई में 300 से अधिक कर्मचारी और अधिकारी लगे रहे।

सूत्रों का कहना है कि इन्दौर में आयकर की टीम ने सर्च के दौरान कई अहम दस्तावेज भी जब्त किए। साथ ही बैंक स्टेट मेंट की भी जानकारी ली, जिसमें यह खुलासा हुआ कि संस्थान द्वारा छात्रों से शुल्क तो लिया जा रहा था, लेकिन उन्हें रसीद ही नहीं दी गई। ऐसे कई मामले आयकर ने दस्तावेजों के साथ जब्त किए हैं।

सूत्र बताते हैं कि पांच घंटे तक चली इन्दौर में कार्रवाई के दौरान एक दर्जन से अधिक अधिकारी शामिल थे। बैंक स्टेट मेंट की जानकारी निकालने के बाद मामला सर्विस टैक्स विभाग को सौंपा जाएगा और एलन समूह से सर्विस टैक्स भी वसूल किया जा सकता है।