Home Latest news चेहरे के साथ साथ इन अंगों को भी रखे साफ़

चेहरे के साथ साथ इन अंगों को भी रखे साफ़

0
चेहरे के साथ साथ इन अंगों को भी रखे साफ़
Along with the face, these organs should be kept clean

Along with the face, these organs should be kept clean

खूबसूरती की बात करे तो चाहे आपका चेहरा हो या शरीर का कोई भी अंग सभी का साफ सुथरा रखना बहुत जरुरी हैं। हमने अक्सर देखा हैं की ज्यादातर लोग खासकर लड़कियां अपने चेहरे को ही चमकाती रहती हैं। जिसके चलते वो अपने दूसरे अंगों को भूल जाती हैं। आइए जानते हैं चेहरे के अलावा उन बाकी अंगों के बारे में जिन्हें निखारना भी हैं बेहद जरूरी।

घुटना के दर्द से पाए छुटकारा और अपनाये कुछ ऐसे तरीके

पैर:-
आपके पैर और हाथ आपकी पर्सनैलिटी का हिस्सा होते हैं। आपको हफ्ते में दो से तीन बार अपने हाथ-पैरों को स्क्रब करना चाहिए। ऐसा करने से आपके हाथ और पैर मुलायम होंगे।
होंठ:-
चेहरे पर गुलाबी होंठ आपकी खूबसूरती पर चार चांद लग देते हैं। अगर आप भी चाहते हैं कि आपके होंठ गुलाबी हो जाएं तो इसके लिए आपको घर पर ही चीनी और नारियल के तेल को मिलाकर लगाना चाहिए।

बाल और स्कीन को ऐसे बनाए सुंदर

गर्दन:-
बढ़ते प्रदूषण और धूल-मिट्टी की वजह से अगर आपकी गर्दन काली पडऩे लगी है तो हफ्ते में एक बार गर्दन और पीठ पर स्क्रबिंग करें। इसके लिए आप चाहें तो संतरे के छिलके का पाउडर,बेसन, चीनी, नारियल तेल और गुलाब जल को मिलाकर तैयार किया हुआ पेस्ट लगा सकते हैं। इससे आपकी गर्दन का कलर भी साफ होगा।
अंडरआम्र्स:-
अगर आपके अंडरआम्र्स ब्लैक हो रहे हैं तो इससे आपके आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। अपने अंडरआम्र्स को क्लीन करने के लिए अच्छे स्क्रबर का इस्तेमाल करें। अंडरआम्र्स साफ हो तो आप अपनी पसंद की कोई भी ड्रैस पहन सकती है।

नाक से खून बहने पर करे ये उपाए

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE