Home Sirohi Aburoad चट्टान गिरने से माउण्ट-आबूरोड मार्ग बंद, यातायात थमा

चट्टान गिरने से माउण्ट-आबूरोड मार्ग बंद, यातायात थमा

0
चट्टान गिरने से माउण्ट-आबूरोड मार्ग बंद, यातायात थमा
rock slided between mount abu and aburod.
rock slided between mount abu and aburod.

सबगुरु न्यूज-माउण्ट आबू। शनिवार से लगातार हो रही बारिश के कारण गुरुवार सवेरे माउण्ट आबू आबूरोड मार्ग पर बडी चट्टान गिर गई। इससे इस मार्ग पर यातायात बंद हो गया। सूचना मिलते ही प्रशासन ने इस मार्ग को खुलवाने के लिए चट्टान को हटाने का प्रयास शुरू कर दिया।

पूरे सिरोही जिले में शनिवार से ही लगातार बारिश का दौर जारी हैं इन पांच दिनों में माउण्ट आबू में 65 इंच से भी ज्यादा बारिश हो चुकी है। ऐसे में गुरुवार सवेरे माउण्ट आबू-आबूरोड मार्ग पर वीर बावसी थान के आगे चट्टान गिर गई। चट्टान के टुकडे पूरे मार्ग पर फैलने से इस मार्ग पर यातायात बंद हो गया।

mount abu road partially cleaned beefore 10 am

जैसे ही इसकी सूचना प्रशासन को मिली तहसीलदार मनसुख डामोर और माउण्ट आबू थानाधिकारी भूपेन्द्रसिंह मौके पर पहुंचे। राॅक ब्रेकर की मदद से चट्टान के छोटे-छोटे टुकडे करके जेसीबीे उसे हटाया गया। चट्टानों की सफाई का काम जिस तेजी से चल रहा है उससे 12 बजे तक इस मार्ग पर फिर से यातायात बहाल होने की संभावना है।

mount abu

फिलहाल माउण्ट आबू में करीब 1500 पर्यटक बताए जा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि माउण्ट आबू को देश-दुनिया से जोडने वाला यह एक मार्ग है। वर्ष 2015 में हुई अतिवृष्टि में जलभराव के कारण इस मार्ग को भारी क्षति पहुंची थी और यह मार्ग एक सप्ताह से ज्यादा तक बंद रहा था और करीब एक महीने तक बडे वाहनों की आवाजाही रोकी हुई थी।