Home Rajasthan Alwar सो रही वृद्धा को बेहोश कर पैर काटने के मामले में 3 अरेस्ट

सो रही वृद्धा को बेहोश कर पैर काटने के मामले में 3 अरेस्ट

0
सो रही वृद्धा को बेहोश कर पैर काटने के मामले में 3 अरेस्ट

अलवर। अलवर पुलिस ने करीब एक माह पूर्व रैणी इलाके में एक वृद्ध महिला के पैर काटने और हत्या के मामले में तीन आरोपितों को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपित गैंग के सदस्य हैं। इस गैंग का काम सोते लोगों पर हमला करना और उनकी हत्या कर कड़े आदि लूटना है।

पुलिस के अनुसार 13 सितम्बर को रैणी के भजेड़ा रोड निवासी रमेश चंद पुत्र रामसिंह मीणा ने रैणी थाने में मामला दर्ज कराया कि उसकी मां मन्नी देवी वहीं भजेड़ा रोड स्थित अपने मकान में अकेली रहती थी। एक दिन पूर्व 12 सितम्बर की रात को वह मां को खाना खिलाकर घर आ गया और सुबह जब चाय पिलाने के लिए गया तो मां को खाट पर नहीं पाया। वहां खून पड़ा था और उसकी चप्पल पड़ी थी।

इस पर जब उसने मां की तलाश की तो मकान से करीब चार सौ मीटर दूर एक खेत में एक शव पड़ा मिला जिसे चुनरी से ढका गया था। जब चुनरी हटाकर देखा तो लाश रमेश की मां की थी और उसके दोनों पांव काटे हुए थे। पांवों के कड़े गायब थे। जाहिर है कि हत्या कड़े निकालने के लिए की गई। इस पर पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस ने मौका मुआयना कर हत्या का मामला दर्ज किया और आरोपितों की तलाश शुरू कर दी।

जांच के दौरान पुलिस को सुराग हाथ लगा कि वृद्धा की हत्या एक गैंग ने की है और उसके तीन गुर्गे टोंक जिले के हैं और मालपुरा जेल में हैं। पुलिस ने उन्हें वहां से प्रोडक्शन वारंट पर पूछताछ की तो तीनों ने वृद्धा की हत्या करना स्वीकार कर लिया। पुलिस के अनुसार इस मामले में राधेश्याम पुत्र हरिसिंह मोग्या, मुकेश पुत्र बद्री मोग्या और रामस्वरूप पुत्र हरिसिंह मोग्या को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि इन लोगों का गैंग है जिसमें अन्य सदस्य भी शामिल हैं। जिनकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने बताया कि गैंग के सदस्य बाइक पर घूमते और कमजोर शिकार की तलाश करते।

शिकार मिलते ही ये रात में सोते समय उसके सिर पर पेचकस या किसी नुकीली चीज से वार कर उसे अधमरा कर देते और फिर उसकी हत्या कर लूट लेते। इनमें से रामस्वरूप के खिलाफ 21 मुकेश के खिलाफ 13 और राधेश्याम के खिलाफ तीन इसी तरह के मुकदमे टोंक जिले के विभिन्न थानों में दर्ज हैं।