Home Health Beauty And Health Tips 7 दिन में घटाए इतना वजन, करे यह डाइट फॉलो

7 दिन में घटाए इतना वजन, करे यह डाइट फॉलो

0
7 दिन में घटाए इतना वजन, करे यह डाइट फॉलो
follow this diet plan for healthy body

 

follow this diet plan for healthy body

ओबेसिटी हर किसी की परेशानी होती हैं। अगर आप पूरा दिन बैठे बैठे काम करेंगे और खाने के बाद भी सो जाएंगे तो मोटापा बढ़ना जाहिर सी बात हैं। आप भी अपने मोटापे से परेशान हैं तो अपनाये यह डाइट प्लान जिससे आपका शरीर स्थिर रहेगा।

गर्मियों में पेट के साथ-साथ दिमाग के लिए भी रामबाण है..

संडे– जिस दिन डायट के सारे वायदे तोड़े जाते हैं उसी दिन से हम अपनी डायट की शुरुआत करेंगे। आज से आपको सारे प्रोसेस्ड फूड को न कहना है। इसके बजाय ऑर्गेनिक फूड्स की ओर रुख करना है।
मंडे-
आज से एक हफ्ते तक आपको किसी भी तरह के अल्कोहल से परहेज करना है। अलकोहल लेने के बाद खाने की इच्छा तीव्र हो जाती है। इसलिए आज से किसी भी तरह के अलकोहल से तौबा करें।
ट्यूसडे
आज से फाइबर युक्त भोजन खाना शुरू करिए। आप इसकी शुरुआत दही में अलसी डालकर खाने से भी कर सकते हैं। इसके अलावा आप सलाद में बादाम डालकर अपने सलाद को फाइबर युक्त बना सकती हैं।
वेडनसडे-
आज से छोटे-छोटे मील खाने की शुरुआत करें। ज्यादा खाना खाने की बजाय दिन में थोड़ा-थोड़ा करके बार-बार खाएं। लेकिन इन खानों के लिए कैलोरी की मात्रा का ध्यान जरूर रखें।
थर्सडे-
आज आप वाटर कंटेन फूड्स का सेवन ज्यादा करें जैसे खीरा, पालक, टमाटर आदि। इसके अलावा आपको पौटेशियम-रिच फूड का भी सेवन करना है जैसे केला और संतरा।
फ्राईडे-
आज से आप रोजाना दो से तीन लीटर पानी पीना शुरू कर दीजिए। लेकिन यह पानी एक बार में नहीं बल्कि धीरे- धीरे सिप लेकर पीजिए। अगर आप थोड़ा-थोड़ा करके बार-बार पानी पिएंगे तो आपको बार-बार बाथरूम नहीं जाना पड़ेगा।
सैटरडे-
आज से आप प्रोटीन की अपना दोस्त बना लीजिए। प्रोटीनयुक्त स्नैक्स लीजिए, नाश्ते में भी प्रोटीन की मात्रा को बढ़ाइए।
आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE