Home Rajasthan Alwar मानव अंग मिलने का पर्दाफाश : पति ही निकला पत्नी का हत्यारा

मानव अंग मिलने का पर्दाफाश : पति ही निकला पत्नी का हत्यारा

0
मानव अंग मिलने का पर्दाफाश : पति ही निकला पत्नी का हत्यारा
alwar police solve the woman murder mystery, husband arrested for chopping wife body into pieces
alwar police solve the woman murder mystery, husband arrested for chopping wife body into pieces
alwar police solve the woman murder mystery, husband arrested for chopping wife body into pieces

अलवर। शहर में पिछले 5 दिनों से मानव अंग मिलने की वारदात का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पति ने ही पत्नी की हत्या की थी। पुलिस ने पति योगेश को हिसार से गिरफ्तार किया है।

इस कत्ल की गुत्थी शुक्रवार को पुलिस ने सुलझाने का दावा किया। पूछताछ में उसने मर्डर की कहानी सुनाई। पुलिस को शक है कि आरोपी के उसकी भाभी से अवैध रिश्ते हैं। इसी वजह से धनतेरस की रात उसने पत्नी का मर्डर कर दिया था।

जिला पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश ने बताया कि रविवार को दिवाली की रात मृतक महिला के अंगों का मिलना शुरू हुआ था। सबसे पहले दो अलग-अलग जगह पैर मिले।

सोमवार को कोतवाली थाना इलाके में पुलिस को एक कटा हुआ हाथ मिला। बुधवार को पुलिस ने धड़ बरामद किया था। इसकी खाल जली हुई थी। गुरुवार को भी शरीर के बाकी हिस्सों के टुकड़े मिले।

घटना से प्रतीत हुआ कि आरोपी ने सबूत नष्ट करने के लिए ऐसा किया है। पांच दिन से चल रही यह सनसनीखेज घटना से पूरे अलवर में लोग दहशत में थे।

आरोपी योगेश ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसकी पत्नी आरती के बीच आए दिन झगड़ा होता था। धनतेरस की रात भी पड़ोसियों ने उनके घर से झगड़े होने और रोने की आवाजें सुनीं। आए दिन ऐसा होता था, इसलिए उन्होंने इस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया।

झगड़ा इतना बढ़ा कि योगेश ने पत्नी पर केरोसिन डालकर आग लगा दी। फिर योगेश ने धारदार हथियार से उसकी बॉडी के टुकड़े-टुकड़े कर दिए। कटे हुए अंगों को उसने अलग-अलग थैलियों में भरा और घर के कोने में छिपा दिया।

योगेश ने दिवाली वाली रात हाथ-पांव के टुकड़ों वाला थैला उठाया और रंगभरियान की गली में बिखेर आया। अगली रात धड़ वाला थैला उठाया और यहां मालन की गली में पटक आया। अगले दिन मंगलवार को बॉडी के कुछ और पाटर्स यहां-वहां बिखरे नजर आए। बुधवार को पुलिस को कंपनी बाग के सामने सिर भी मिल गया।

ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

हत्या का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस की कई टीमें गठित की गई। पुलिस की टीमों ने शहर में संभावित मौहल्लों डोर-टू-डोर सर्वे किया तथा घटना स्थल के आस-पास के करीब 30 सीसीटीवी फुटेज के कैमरों को देखा गया।

पुलिस जांच के दौरान सक्कापाड़ी के कुछ लोगों ने पुलिस को बताया कि आरती नामक महिला धनतेरस की रात से ही नजर नहीं आ रही।

डोर-टू-डोर सर्वे में संदिग्ध योगेश उर्फ चुचू निवासी सक्का पाडी से उसके घर पर पूछताछ की गई जो अपने घर पर अपनी बच्ची के साथ अकेला मिला था।

उसकी पत्नी के बारे में पूछा तो उसने कहा कि वह चौका बर्तन करने व खाना बनाने गई है। उसके करीब पुन: दो घण्टे बाद देखा तो संदिग्ध योगेश अपने घर से गायब मिला। वहीं घर पर ताला लगा मिला।

संदिग्ध योगेश के मोबाइल टावर की लोकेशन ली गई तो वह हरियाणा में आई। शक होने के कारण थाने से टीम गठित की जाकर योगेश की तलाश के लिए रवाना की गई।

टीमों द्वारा संदिग्ध योगेश को हिसार से उसकी बहन लाली के घर से हिरासत में लिया गया। पुलिस योगेश को थाने लेकर आई और तफतीश शुरू की।

एसपी ने बताया कि शहर में विभिन्न जगहों पर अज्ञात महिला के कटे हुए अंग मिलने पर शहर में आमजन में दहशत का माहौल था।

जिसका थाना कोतवाली की टीम द्वारा अथक प्रयत्न कर वारदात का खुलासा किया और आरोपी मृतका के पति योगेश उर्फ चुचु पुत्र दुर्गाप्रसाद मल्होत्रा पंजाबी उम्र 35 साल निवासी सक्का पाडी मौहल्ला अलवर थाना कोतवाली को गिरफ्तार किया गया। जिससे गहनता व मनोवैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान किया जा रहा है।

कोतवाली थाना पुलिस व एफएसएल की टीम शाम को सक्का पाडी में आरोपी घर पहुंची। पुलिस ने आरोपी का घर खुलवाकर जांच की।