Home Headlines तनाव के बाद बाधित हुई अमरनाथ यात्रा बहाल की गई

तनाव के बाद बाधित हुई अमरनाथ यात्रा बहाल की गई

0
तनाव के बाद बाधित हुई अमरनाथ यात्रा बहाल की गई
Amarnath Yatra 2016 has been restored
Amarnath Yatra 2016 has been restored
Amarnath Yatra 2016 has been restored

नई दिल्ली। हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद कश्मीर घाटी में फैले तनाव की वजह से बाधित की गई अमरनाथ यात्रा रविवार को दोपहर बाद बहाल कर दी गई।

इससे पहले सुरक्षा कारणों के चलते यात्रियों को जम्मू से घाटी तक जाने की अनुमति नहीं दी जा रही थी, हालांकि जो लोग पहले ही बालटाल और नुनवान (पहलगाम) के शिविरों में पहुंच गए थे, उनकी यात्रा जारी रखी गई थी।

हंगामे की वजह से शनिवार को अमरनाथ यात्रा रोक दी गई थी जिस वजह से रविवार दोपहर तक यात्रा को बंद रखा गया था। वहीं गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राज्य की स्थिति का जायजा लेने के लिए उच्च स्तरीय बैठक बुलाई थी।

बैठक में गृह सचिव, संयुक्त सचिव (कश्मीर डिवीजन), आईबी चीफ और गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी इस बैठक में शामिल हुए। बैठक के बाद बताय़ा गया कि बंद हुई अमरनाथ यात्रा फिर से बहाल कर दी गई है। इससे पहले सारे श्रद्धालु पहलगाम में रोके गए थे।

शनिवार को राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों से शांत रहने और शांति बरकरार रखने की अपील करता हूं। सिंह ने कहा कि कश्मीर घाटी में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए केंद्र जम्मू-कश्मीर सरकार के साथ मिलकर काम करेगा।