Home India लश्कर कर सकता है भारत में आतंकी हमला

लश्कर कर सकता है भारत में आतंकी हमला

0

lashkar

नई दिल्ली  । अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत आगमन के पहले ही भारत पर बडा आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। इस संबंध में अमरीका ने इस महीने के प्रारंभ में ही भारत को अगाह किया था कि आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा दिल्ली और मुम्बई पर बडा आंतकी हमला कर सकता है।
अमरीका से यह जानकारी मिलते ही भारत की खुफिया एंजसिया और पुलिस ने मुम्बई और दिल्ली में सुरक्षा जांच शुरू कर दी है। मुंबई पुलिस ने शहर में कई जगह 6 संदिग्ध सिमी आतंकवादियों के छुपे होने के पोस्टर भी लगाए हैं।
गृह मंत्रालय के विश्वस्त सूत्रों ने बताया अलर्ट अमेरिकी इंटेलिजेंस एजेंसियों की ओर से आया था। इसमें सटीक जानकारी नहीं दी गई थी और न ही यह बताया गया था कि कब और कहां हमला हो सकता है। हालांकि इनपुट में कहा गया था कि अमेरिका के पास इस बात की साफ खुफिया सूचना है कि दिल्ली या मुंबई में किसी जगह पर एलईटी एक बड़ा हमला कर सकता है। अलर्ट मिलने के बाद भारत सरकार किसी भी तरह की कोताही नही बरतना चहता।

उल्लेखनीय है कि गणतंत्र दिवस पर अमरीका के राष्ट्रपति ओबामा मुख्य अतिथि है। गृह मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि दिल्ली में सुरक्षा के लिए अतिरिक्त कदम उठाने के अलावा आईबी ने उत्तर प्रदेश और राजस्थान जैसे पड़ोसी राज्यों के साथ समन्वय पर भी काम शुरू कर दिया है और उन्हें आतंकवादी खतरे के बारे में आगाह कर दिया है। आईबी ने उनसे कहा है कि वे ऐसे किसी भी टेरर मॉड्यूल को लेकर सतर्क रहें, जो दिल्ली में हमला कर सकता हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here