Home World Europe/America आईएसआईएस के खिलाफ सैन्य बल इस्तेमाल को मंजूरी

आईएसआईएस के खिलाफ सैन्य बल इस्तेमाल को मंजूरी

0

isis

वाशिंगटन। अमेरिकी कांग्रेस की एक महत्वपूर्ण समिति ने एक अधिनियम पारित कर खतरनाक इस्लामिक स्टेट इन इराक एंड सीरिया(आईएसआईएस) चरमपंथी समूह के खिलाफ सैन्य बल के इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है।

इस समूह ने इराक और सीरिया के बड़े भूभाग पर कब्जा कर रखा है। दि ऑथोराइजेशन फॉर यूज ऑफ मिल्रिटी फोर्सश् (एयूएमएफ) बिल राष्ट्रपति को तीन सालों तक आईएसआईएस के खिलाफ सैन्य बल की स्वीकृति प्रदान करता है।
सीनेट की विदेश संबंध मामलों के अध्यक्ष सीनेटर रॉबर्ट मेनेडेज ने बताया कि हालांकि यह निर्धारित परिस्थितियों को छोड़कर जमीनी युद्ध अभियानों में भाग लेने पर अमेरिकी सैन्य बल की गतिविधियों को सीमित करता है।

उन्होंने बताया कि एयूएमएफ को दस में से आठ मत के मुकाबले पारित किया गया। इस एयूएमएफ के लिए अभियान के 60 दिन बाद एक विस्तृत रणनीति रिपोर्ट की जरूरत होगी और आवश्यकता नहीं होने पर अल कायदा के खिलाफ बने 2001 एयूएमएफ को इसके लागू होने के तीन साल बाद खत्म कर दिया जाएगा।

इससे पहले विदेश मंत्री जॉन केरी ने समिति के समक्ष उपस्थित हो सीनेटरों से इस सैन्य अनुमोदन को स्वीकृति प्रदान करने की अपील की थी। उन्होंने कहा कि हम आईएसआईएस को ध्वस्त करने के लिए दृढ़संकल्प हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here