Home Rajasthan Ajmer अमरीकी प्रतिनिधि मण्डल ने सराहे स्मार्ट सिटी अजमेर के कार्य

अमरीकी प्रतिनिधि मण्डल ने सराहे स्मार्ट सिटी अजमेर के कार्य

0
अमरीकी प्रतिनिधि मण्डल ने सराहे स्मार्ट सिटी अजमेर के कार्य
American delegation visits smart city ajmer
American delegation visits smart city ajmer
American delegation visits smart city ajmer

अजमेर। जिला कलक्टर एवं स्मार्ट सिटी के मुख्यकार्यकारी अधिकारी गौरव गोयल की अध्यक्षता में रविवार को जयपुर रोड़ स्थित स्मार्ट सिटी के कार्यालय में आयोजित बैठक में अमरीकी प्रतिनिधि मण्डल ने स्मार्ट सिटी के तहत किए गए कार्याे की सराहना की।

जिला कलक्टर ने यूनाईटेड स्टेट्स ट्रेड एण्ड डवलपमेंट एजेन्सी के प्रतिनिधि मण्डल से स्मार्ट सिटी के संबंध में विस्तारपूर्वक चर्चा की। प्रतिनिधि मण्डल में हेनरी स्टेन्गस, हैथर लनिगन, मेहनाज अंसारी तथा डॉउग फॉवलर शामिल थे।

नगर निगम के महापौर धर्मेन्द्र गहलोत तथा नगर निगम के आयुक्त एवं स्मार्ट सिटी के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी हिमांशु गुप्ता ने भी स्मार्ट सिटी के कार्यो की जानकारी प्रदान की।

प्रतिनिधि मण्डल ने इस बात पर प्रसन्नता जताई कि अजमेर में स्मार्ट सिटी परियोजना के अन्तर्गत अच्छा कार्य हो रहा है। स्मार्ट सिटी परियोजना के द्वितीय चरण में शामिल शहरों में अजमेर का कार्य अच्छी स्थिति में है। लगभग 450 करोड़ के कार्य टेण्डर प्रक्रिया में है तथा लगभग 90 करोड़ के कार्य प्रगतिरत है।

बैठक में चर्चा के दौरान पूर्व सलाहकार फर्म के द्वारा समय पर कार्य नही करने की स्थिति में ब्लैक लिस्ट करने विषय पर यूएसटीडीए के प्रतिनिधि मण्डल ने कहा कि इप्टिसा के स्थान पर अमरीकन कम्पनी द्वारा निशुल्क सेवाएं उपलब्ध करवाई जाएगी।

कम्पनी द्वारा स्मार्ट सिटी के कार्यो में तेजी लाने के लिए तकनीकी विशेषज्ञों का दल निशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। इस दल के कार्यशील होने से स्मार्ट सिटी के कार्यो में तेजी आएगी।

प्रतिनिधि मण्डल ने क्षेत्र में देखे स्मार्ट सिटी के कार्य

यूएसटीडीए के प्रतिनिधि मण्डल ने सुभाष उद्यान, आनासागर पाथवे, पृथ्वीराज स्मारक तथा साईकिल शैयरिंग प्रोजेक्ट के कार्यों को देखा तथा उनकी सराहना की।