Home Breaking अमित शाह ने महात्मा गांधी को बताया ‘चतुर बनिया’, बोले जानते थे कांग्रेस की कमजोरी

अमित शाह ने महात्मा गांधी को बताया ‘चतुर बनिया’, बोले जानते थे कांग्रेस की कमजोरी

0
अमित शाह ने महात्मा गांधी को बताया ‘चतुर बनिया’, बोले जानते थे कांग्रेस की कमजोरी
Amit Shah calls Mahatma Gandhi 'Chatur Baniya', he could presage Congress bleak future
Amit Shah calls Mahatma Gandhi 'Chatur Baniya', he could presage Congress bleak future
Amit Shah calls Mahatma Gandhi ‘Chatur Baniya’, he could presage Congress bleak future

रायपुर। छत्तीसगढ़ के तीन दिवसीय दौरे पर रायपुर पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं के सामने राज्य विधानसभा चुनाव में 65 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।

चुनाव की तैयारियां का जायजा लेने पहुंचे शाह ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वर्ष 2018 में होने वाले विधानसभा चुनाव में 90 सीटों पर ध्यान केंद्रित करें और करीब 65 सीटों पर जीत सुनिश्चित करने का रोडमैप तैयार करें।

एक कार्यक्रम के दौरान शाह ने कांग्रेस पाटी का जिक्र किया जिसमें उन्होंने महात्मा गांधी को एक ‘चतुर’ बनिया बताया। शाह ने कहा कि कांग्रेस किसी एक विचारधारा के आधार पर किसी एक सिद्धांत के आधार पर बनी हुई पार्टी ही नहीं है, वह आजादी प्राप्त करने का एक स्पेशल पर्पज व्हीकल है।

पॉलीटिकल न्यूज के लिए यहां क्लीक करें
सांसद तथागत सत्पथी ने हटाए गए मंत्रियों को कहा ‘चोर’

आजादी प्राप्त करने का एक साधन था और इसलिए महात्मा गांधी ने दूरदर्शी के साथ, बहुत चतुर बनिया था वो, उसको मालूम था कि आगे क्या होने वाला है, उसने आजादी के बाद तुरंत कहा था, कांग्रेस को बिखेर देना चाहिए।

शाह ने कहा कि गांधी ने कांग्रेस को खत्म करने का काम नहीं किया, लेकिन अब कुछ लोग उसको बिखेरने का काम कर रहे हैं। इसीलिए महात्मा गांधी ने कहा था कि क्योंकि कांग्रेस की कोई विचारधारा ही नहीं है, देश चलाने के, सरकार चलाने के कोई सिद्धांत ही नहीं थे।

शाह ने कहा कि हम अपनी विचारधारा को लेकर स्पष्ट है और हम लोगों के लिए साफ है कि जो देशद्रोही नारे लगाएगा वह देशद्रोही कहलाया जाएगा। शाह ने कहा कि देश की 1650 राजनीतिक पार्टियों में से केवल बीजेपी और सीपीएम का आंतरिक लोकतंत्र है।

उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि कांग्रेस में अगर सोनिया गांधी अध्यक्ष पद छोड़ती हैं तो राहुल गांधी को वह जगह दी जाएगी लेकिन कोई नहीं जानता कि बीजेपी का अगला अध्यक्ष कौन होगा।

तीव्रता काम में होनी चाहिए बाहर नहीं

अमित शाह ने कहा कि तीव्रता काम में होनी चाहिए, लेकिन बाहर दिखाई नहीं देनी चाहिए, अपना-अपना कार्य करें दूसरों का देखेंगे तो उलझ जाएंगे। शाह अपने तीन दिवसीय रायपुर दौरे के दौरान शुक्रवार सुबह आरएसएस और उसके अनुशांगिक संगठनों के साथ बैठक में बोल रहे थे।

शाह ने कहा कि सभी समन्वय बनाएं और अपने कार्यो में तीव्रता लाएं। अपना काम करेंगे तो काम सही होगा, नहीं तो उलझ जाएंगे। बैठक में हालांकि मीडिया को जाने की अनुमति नहीं थी। लेकिन बैठक से बाहर निकले एक संघ पदाधिकारी ने शाह के हवाले से यह जानकारी दी। पदाधिकारी ने कहा कि दो घंटे सामान्य चर्चा चली।

शाह की सुरक्षा में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जा रही है। सुबह से ही संघ कार्यालय के आस पास के इलाके में पुलिस और अन्य सुरक्षाबल भारी मात्रा में तैनात थे।

बैठक में प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, सह प्रांत संघचालक डॉ. पूर्णेन्दु सक्सेना, विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष रमेश मोदी, एबीवीपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. आशुतोष मंडावी सहित अन्य अनुशांगिक संगठनों के 35 पदाधिकारी मौजूद थे।