Home Breaking RSS chief मोहन भागवत से मिले BJP अध्यक्ष अमित शाह

RSS chief मोहन भागवत से मिले BJP अध्यक्ष अमित शाह

0
RSS chief  मोहन भागवत से मिले BJP अध्यक्ष अमित शाह
Amit Shah meets RSS chief Mohan Bhagwat Ahead of Ministry reshuffle
Amit Shah meets RSS chief Mohan Bhagwat Ahead of Ministry reshuffle
Amit Shah meets RSS chief Mohan Bhagwat Ahead of Ministry reshuffle

लखनऊ/मथुरा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को मथुरा के वृन्दावन स्थित केशव धाम में चल रही राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की समन्वय बैठक में शिरकत करेंगे।

मुख्यमंत्री के साथ दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा भी इस बैठक में शामिल होंगे। इससे पहले शुक्रवार देर रात भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की थी।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी बैठक में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री शनिवार को लखनऊ से 11 बजे हेलीकॉप्टर से वृन्दावन पहुंचेंगे। यहां वे आरएसएस की समन्वय बैठक में दो घंटे तक रहेंगे।

मुख्यमंत्री करीब 1़2 बजे लखनऊ के लिए रवाना होंगे। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

इससे पहले शुक्रवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और संगठन महामंत्री रामलाल ने भी इस बैठक में शिरकत की थी। बैठक में पाकिस्तान और चीन को आर्थिक रूप से कमजोर करने पर चर्चा हुई।

समन्वय बैठक में संघ ने जीएसटी और नोटबंदी पर सरकार का समर्थन किया। हालांकि, संघ ने माना कि जीएसटी से छोटे व्यापारियों को नुकसान हुआ है। इसके अलावा समन्वय बैठक में 2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर भी चर्चा हुई।

सूत्रों ने बातया कि राट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय समन्वय बैठक के पहले दिन शुक्रवार को अमित शाह ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच केशवधाम में करीब आधे घंटे तक गहन मंत्रणा हुई।

केंद्रीय मंत्रिमंडल से कई मंत्रियों के इस्तीफे के घटनाक्रम के बाद भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह का समन्वय बैठक में हिस्सा लेना काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह संघ प्रमुख को मंत्रिमंडल के विस्तार के बारे में जानकारी देंगे।

संघ सूत्रों के अनुसार, रात करीब 10 बजे भोजन के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिलने उनके कक्ष में पहुंचे थे।