Home Latest news दवा सेल्समैन की हत्या का खुलासा, लूट की नीयत से मारी थी गोली

दवा सेल्समैन की हत्या का खुलासा, लूट की नीयत से मारी थी गोली

0
दवा सेल्समैन की हत्या का खुलासा, लूट की नीयत से मारी थी गोली

सबगुरु न्यूज़ उदयपुर। उदयपुर पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स और धानमंडी थाना पुलिस ने शुक्रवार को करीब 3 महीने पहले हुए मर्डर का खुलासा किया। इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ ही दो पिस्टल और 3 कारतूस भी बरामद किए हैं।
पुलिस के अनुसार आरोपियों ने लूट की नीयत से दवा सेल्समैन प्रमोद मेहता को गोली मारी थी जो उसके सीने में लगी और उसकी मौत हो गई। आरोपियों ने घटनास्थल व उसके बाद किसी तरह कोई मोबाइल काम में नहीं लिया जिसे लेकर पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी। तीन माह में पुलिस ने अलग-अलग अपराधों में लिप्त 550 आरोपियों को लाकर पूछताछ की तो उनसे काफी सुराग मिले।
पुलिस अधीक्षक राजेंद्र प्रसाद गोयल ने बताया कि संदिग्धों से पूछताछ के दौरान मोइन उर्फ सोनू पुत्र हारून खान का नाम आ रहा था। पुलिस ने उसे ढूंढा तो वह अपने ठिकानों से गायब मिला। पुलिस ने स्वराज नगर निवासी मोइन खान उर्फ सोनू को पकड़ा तो उसने गौसियां कॉलोनी निवासी मोहम्मद सलाम पुत्र अब्दुल रहमान, गौसिया कॉलोनी किशनपोल, गली नं. 2 निवासी सकलेन उर्फ फिरोज खान पुत्र शिराज खान के साथ मिलकर यह वारदात करना स्वीकार किया। मृतक प्रमोद मेहता पुत्र कालूलाल बम्बोरा, कुराबड़ हाल बड़ी होली का रहने वाला था।
आरोपियों ने बताया कि उन्हें प्रमोद के पास नकद होने की जानकारी थी, इसी कारण उन्होंने प्रमोद की रैकी की थी। उसे धोलीबावड़ी, सलमा गली में रोकते हुए बैग छीनने का प्रयास किया। प्रमोद ने बैग नहीं छोड़ा तब सलाम ने उसके सिर पर पिस्टल के बट से वार भी किया, फिर भी प्रमोद ने बैग नहीं छोड़ा। इस पर एक फायर किया जो प्रमोद के सीने में लगा। गोली उसके दिल में जा फंसी और अत्यधिक रक्तस्त्राव के कारण मेहता की मौत हो गई।