Home Business आईफोन पर टि्वटर ने शुरू की ट्वीट ट्रैंकिंग प्रणाली

आईफोन पर टि्वटर ने शुरू की ट्वीट ट्रैंकिंग प्रणाली

0
an iphone app  to help you track your tweets
an iphone app to help you track your tweets

न्यूयार्क। टि्वटर ने आईफोन के लिए अपने एप्प में एक नया फीचर डाला है जिसकी मदद से आप जान सकेंगे कि आपकी ट्वीट कितने लोगों ने पढ़ी, दोबारा ट्वीट की या आपके पोस्ट में दिए लिंक पर क्लिक किया।

टि्वटर के सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग मैनेजर इयान चान ने कहा कि इसके लिए आपको टि्वटर के एनालिटिक्स पेज पर साइन इन करना होगा, ताकि कंपनी आपके मोबाइल आंकड़ों का संग्रहण शुरू कर सके।

सॉफ्टवेयर प्रौद्योगिकी क्षेत्र की अग्रणी वेबसाइट सीएनईटी डॉट कॉम के अनुसार इसके लिए आपको अपने टि्वटर आईफोन एप्प को अपग्रेड करना होगा। इसके बाद अपना टि्वटर एप्प खोलिए और अपने किसी पुराने ट्वीट पर टैप करिए। ट्वीट के बिल्कुल निचले हिस्से में “व्यू एनालिटिक्स डीटेल्स” नाम से एक लिंक दिखाई देगा।

इस लिंक पर जाते ही टि्वटर आपको उस ट्वीट से संबंधित आंकड़े पेश कर देगा। इसमें इंप्रेशंस की कुल संख्या आपका ट्वीट देखने वालों की कुल संख्या बताता है, जबकि एंगेजमेंट्स के रूप में दी गई संख्या उस ट्वीट के साथ की सभी गतिविधियों, जैसे रीट्वीट या फेवरीट करना, की कुल संख्या दर्शाती है।

नीचे खिसकाने पर एंगेजमेंट आंकड़े प्रतिशत के रूप में देखे जा सकते हैं। टि्वटर ने हालांकि अभी यह सुविधा सिर्फ आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले उपकरणों पर ही दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here