Home Rajasthan Jaipur मेनका से मिलीं भदेल, मिला प्रदेश को मदद का आश्वासन

मेनका से मिलीं भदेल, मिला प्रदेश को मदद का आश्वासन

0
anita bhadel meets union minister maneka gandhi
anita bhadel meets union minister maneka gandhi

जयपुर/नई दिल्ली। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने राजस्थान को बाल और महिला विकास से संबंधित सभी योजनाओं और कार्यक्रमों में हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है। गांधी ने यह आश्वासन राजस्थान की महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री अनीता भदेल से मंगलवार को मुलाकात के दौरान दिया।

भदेल ने यहां मेनका गांधी से उनके कार्यालय में मुलाकात की। केन्द्रीय मंत्री ने भेंट के दौरान भदेल से राजस्थान में बनाए जाने वाले आंगनवाड़ी केन्द्र भवनों के निर्माण, मरम्मत और सुदृढीकरण के लिए वार्षीक योजना के तहत केन्द्रीय अंशदान जारी करने, स्वयं सहायता समूहों के प्रशिक्षण एवं स्वावलम्बन के लिए राशि बढ़ाए जाने तथा इन समूहों के उत्पादों के विपणन के लिए जिला, संभाग और राज्य स्तर पर प्लेटफार्म तैयार करने से संबंधित महत्वपूर्ण विष्यों पर प्रभावी तौर से विचार विमर्श किया।

बैठक के बाद भदेल ने बताया कि बैठक में निजी सरकारी भागीदारी के तहत राज्य स्तर पर महिला प्रशिक्षण और विपणन केन्द्र की स्थापना पर भी चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि मेनका गांधी ने राज्य द्वारा प्रस्तुत मांगों और प्रस्तावों पर सकारात्मकरूप से कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here