Home Headlines वाराणसी में होगा अटल को भारतत्न देने का ऎलान!

वाराणसी में होगा अटल को भारतत्न देने का ऎलान!

0

modi govt announcement bharat ratna for Atal Bihari vajpayee

लखनऊ। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी को उनके 90वें जन्मदिन पर 25 दिसंबर को जहां केंद्र सरकार द्वारा भारतरत्न दिए जाने की घोषणा करने की अटकलें हैं, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस दिन अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रहने के कार्यक्रम से इन अटकलों को और भी हवा मिल गई है।

अटकलें लगाई जा रही हैं कि प्रधानमंत्री मोदी काशी से वाजपेयी को भारतरत्न दिए जाने का ऎलान कर सकते हैं। हालांकि केंद्र सरकार की ओर से इस संबंध में अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के जन्मदिन को सुशासन दिवस के रूप में मनाए जाने की घोषणा की है।

प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने बताया कि सुशासन दिवस पर स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा तथा “सुशासन” पर विचार गोष्ठी आयोजित होगी। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दिन अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी रहेंगे। इसके अलावा सभी सांसद, विधायक तथा वरिष्ठ पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में रहेंगे।

अटकलें लगाई जा रही हैं कि सुशासन दिवस पर केंद्र की भाजपा सरकार वाजपेयी को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारतरत्न से सम्मानित करने का ऎलान कर सकती है। पार्टी की ओर से कई बड़े नेता इसकी पहले ही मांग कर चुके हैं, वहीं भाजपा के समर्थक दल भी इस पर सहमति जता चुके हैं। ऎसे में वाजपेयी को उनके जन्मदिन पर इससे बेहतर तोहफा पार्टी की ओर से और दूसरा नहीं हो सकता।

उल्लेखनीय है कि गुजरात दंगों के बाद वाजपेयी ने राज्य के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को राजधर्म निभाने की नसीहत दी थी।