Home Headlines अंजली आत्महत्या मामले में 7 छात्राओं के विरूद्ध केस

अंजली आत्महत्या मामले में 7 छात्राओं के विरूद्ध केस

0
अंजली आत्महत्या मामले में 7 छात्राओं के विरूद्ध केस
anjali sharma suicide : police registered case against girls
anjali sharma suicide : police registered case against girls
anjali sharma suicide : police registered case against girls

ऋषिकेश । विगत 12 फरवरी को सीमा डेंटल कालेज की बीडीएस द्वितीय वर्ष की छात्रा द्वारा छत से कूदकर की गई आत्महत्या के बाद आई पुलिस रिपोर्ट के उपरान्त पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर कालेज के छात्रावास में रहने वाली उसकी सात सहेलियों के विरूद्ध नामजद मुकदमा दर्ज कर लिये जाने से कालेज में हडंकंप मच गया है।


ज्ञात रहे कि मृतका ने अपने सुसाइड नोट में 16 छात्राओं सहित कालेज प्रशासन पर आत्महत्या के लिए प्रेरित किये जाने के अतिरिक्त प्रताडित किये जाने का आरोप लगाया था। यहां बताते चलें कि सुसाइड नोट में यह भी कहा गया था कि उसे एक वर्ष से उसकी सहेलियों के उत्पीड़न किये जाने की घटना का ब्यौरा कालेज प्रशासन को भी दिया गया था। परन्तु कालेज प्रशासन ने पूरी तरह मौन धारण कर लिया था।


ज्ञात रहे कि सीमा डेंटल कालेज की बीडीएस द्वितीय वर्ष की छात्रा अंजली शर्मा निवासी मोथरोवाला देहरादून ने उक्त उत्पीड़न के चलते छात्रावास की पांच मंजिला ईमारत की छत से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। घटना के तीन दिन बाद मृतका के पिता डा. राजीव मोहन शर्मा जो कि देहरादून मे प्शु चिकित्सक के रूप में कार्यरत है।


ऋषिकेष पुलिस में दी तहरीर में छात्रावास में रहने वाली उसकी सात सहेलियों पर उनकी बेटी को एक वर्ष से प्रताडित किये जाने का आरोप लगाया है। जिसमे कहा गया कि उनकी पुत्री को झूठी चोरी के आरोप में उत्पीडन ही नहीं किया जा रहा था बल्कि उसके साथ अभद्रता व गाली गलौच भी करती थे। जिससे वह मानसिक रूप से अपने आप को आत्मग्लानि महसूस कर उपेक्षित समझ रही थी। पुलिस ने मृतका अंजली के पिता की रिपोर्ट पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच प्रारम्भ कर दी है।


उधर, पुलिस ने सीमा डेंटल कालेज के ही एक चालक के विरूद्ध भी मुकदमा दर्ज किया है। जिसपर आरोप है कि हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग पर तीन माह पूर्व सडक दुर्घटना में वह लापरवाही पूर्ण वाहन चला रहा था जिसमें उनकी बेटी डा. शिवानी शर्मा की मौत हो गई थी।


पुलिस को दी गई तहरीर में नई दिल्ली फलदई निवासी जयकिशन शर्मा ने कहा कि 11 नवम्बर को कालेज का चालक अवजीत लापरवाही पूर्ण तरीके से वाहन चला रहा था जिसमे उनकी बेटी शिवानी की मौत हो गई थी। पुलिस ने सम्बन्धित धाराओं में चालक के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here