Home India City News आईआईटी की कोचिंग कर रहे छात्र ने कोटा में की सुसाइड

आईआईटी की कोचिंग कर रहे छात्र ने कोटा में की सुसाइड

0
आईआईटी की कोचिंग कर रहे छात्र ने कोटा में की सुसाइड
another aspiring iitian ends life in coaching hub kota
another aspiring iitian ends life in coaching hub kota
another aspiring iitian ends life in coaching hub kota

कोटा। कोटा शहर में आईआईटी की कोचिंग कर रहे एक छात्र ने सुसाइड कर ली। बीते दो दिन के भीतर कोटा में सुसाइड की दूसरी घटना है। मृतक छात्र केरल कुरावड का निवासी बताया गया है। एक साल पहले कोटा आया 19 साल का अनिल कुमार जवाहर नगर स्थित हॉस्टल में रह रहा था। हॉस्टल में ही उसने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया तथा तथा एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। पुलिस को छात्र के कमरे से एक सुसाइड नोट भी मिला है। उसने आत्महत्या का कारण सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है।

फिलहाल पुलिस ने परिजनों को सूचना कर दी है परिजनों के कोटा आने के बाद मृतक का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है। पुलिस प्रारंभिक जांच में आत्महत्या का कारण पडाई का तनाव मान रही है।

पुलिस जांच में सामने आया कि मृतक छात्र जिस कोचिंग संस्थान ऐलन से आईआईटी की तैयारी कर रहा है, वहां से वह बीते 3 माह से अनुपस्थित है। कोचिंग संस्थान का कहना है कि छात्र की कक्षाओं में अनुपस्थिति की सूचना परिजनों को भी दे दी गई थी।

आखिरी बार अनिल को हॉस्टल में खाने की मेज पर जिंदा देखा गया था। बाद में वह अपने रूम में चला गया और अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। काफी देर तक दरवाजा बंद होने पर हॉस्टल के कर्मचारियों ने हॉस्टल मालिक को सूचना दी।

पुलिस भी सूचना मिलते ही पहुंची। भीतर अनिल पंखे से लटका मिला। नीचे मेज पर एक पत्र पडा हुआ था। पत्र में लिखा हुआ था मम्मी पापा मैं माफी चाहता हूं। आपने मुझे पैदा किया। लेकिन मैने इसकी कीमत नहीं समझी।