Home UP Allahabad अयोध्या में बौद्ध धम्म करूंगी अंगीकार : पल्लवी पटेल

अयोध्या में बौद्ध धम्म करूंगी अंगीकार : पल्लवी पटेल

0
अयोध्या में बौद्ध धम्म करूंगी अंगीकार : पल्लवी पटेल

pallaviफैजाबाद। पिता के आदर्शो के अनुश्रण क्रम में अपना दल की राष्ट्रीय महासचिव पल्लवी पटेल ने बौद्ध धम्म अंगीकार करने का निर्णय ले लिया है।

एक विशेष मुलाकात में पल्लवी पटेल ने इसका खुलासा करते हुुए कहा की अपना दल के संस्थापक व उनके पिता स्व. डा. सोनेलाल पटेल ने बौद्ध धम्म ग्रहण किया था इसलिए वह अयोध्या में अपने समर्थकों के साथ बौद्ध धम्म ग्रहण करेगी तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी।

उन्होंने बताया कि अंग्रेजों की शोषण नीति इंडिया में आज भी लागू है किसान घाटे की खेती करने को मजबूर है कृषि और किसान दोनों का वजूद खतरे में है।

उन्होंने कहा कि किसानों के लिए सरकार के पास कोई ठोस नीति नहीं है। हमारा मनाना है कि देश का आर्थिक विकास गांव और पगड़डियों से ही गुजर कर ही सम्भव है हमारी मांग है कि राष्ट्रीय कृषि आयोग का गठन कर खेती किसानी को उद्योग का दर्जा दिया जाए। सरकार किसानों उत्पादों की कीमत न तय करे वरन किसान तय करें।

अपना दल समूचे कमेरा समाज के लिए वर्षो से संघर्षरत है। उन्होंने कहा कि मथुरा कांड में प्रदेश सरकार की मिलीभगत उजागर हुई है कानून व्यवस्था की पोल खुल गई है जब पुलिस ही नहीं सुरक्षित होगी तो आम जनता की सुरक्षा कौन करेगा।

सरकार से हमारी मांग है कि प्रकरण की सीबीआई जांच कराकर दोषियों को कड़ी सजा दी जाए साथ ही इस प्रकरण के प्रत्येक मृतक परिवार को एक-एक करोड़ रूपए दिया जाए ऐसा करने से ही सरकार बिगड़ी कानून व्यवस्था को ट्रेक पर लाया जा सकेगा।

उन्होंने कहा कि विधानसभा 2017 की तैयारी के लिए प्रदेश को तीन भागों में बांटकर तैयारी की जा रही है हम 150 सीट पर चुनाव लड़ेंगे इसके लिए एक बूथ दस यूथ की रणनीति बनाई गई है। ए श्रेणी की 870 बी श्रेणी में 63 सीटे लेकर बूथ से लेकर जिला इकाई तक संगठन तैयार करने का कार्य किया जा रहा पहली टीम का नेतृत्व राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल कर रही है।

वह फतेहपुर कौशाम्बी इलाहाबाद प्रतापगढ़ में सभाएं कर चुकी है तथा सुल्तानपुर जौनपुर वाराणसी मिर्जापुर कुशीनगर देवरिया गोरखपुर महाराजगंज में बैठक व सभा करेंगी दूसरी टीम का नेतृत्व वह स्वंय कर रही है सीतापुर, बारबंकी ,बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा,और फैजाबाद में बैठक और सभा कर लिया है। अम्बेडकरनगर आजमगढ़ कुशीनगर देवरिया गोरखपुर महाराजगंज मे सभा की जानी है। 2 जुलाई को इलाहाबाद में डा. सोनेलाल पटेल की जयंती मनाई जाएगी।