Home Health क्या आप भी हैं सर दर्द से परेशान तो ये हो सकते हैं कारण

क्या आप भी हैं सर दर्द से परेशान तो ये हो सकते हैं कारण

0
क्या आप भी हैं सर दर्द से परेशान तो ये हो सकते हैं कारण
Are you too irritated with the pain, it can be the reason

Are you too irritated with the pain, it can be the reason

सबगुरु न्यूज़: अगर आपको भी हैं सर दर्द और अगर तीन दिन से अधिक आपके सिर में दर्द बना रहे तो ये चिंता का विषय हो सकता है। सिर दर्द के कई कारण हो सकते है।

ये हो सकते है सर दर्द के कारण:

आपके सर में लगातार काफी दिनों से दर्द हो रहा हूँ तुरंत अपनी आँख की जांच करवाए। क्योकि आँखों के पावर के बढ़ने ता घटने के कारन सिर में दर्द हो सकता है।

VIDEO: होंडा ने निकाली नई स्पोर्ट बाइक HONDA CX01

बहुत बार पेट में एसिडिटी की समस्या के कारन भी सिर में दर्द की समस्या हो सकता है। इसलिए इस बात का ध्यान रखे की कभी ज़्यादा देर तक खाली पेट न रहे और अपने खान-पान को संयमित रखे।

VIDEO: देखिये इस हॉट मॉडल का वर्कआउट मोटिवेशन

अगर आपके सिर में तेज दर्द हो रहा होतो तुरंत अपने चेहरे को ठंडे पानी से धोये, और अपने सिर पर भी ठंडा पानी डाले। और एक कमरे में अँधेरा करके सो जाये।

VIDEO: नरेंद्र मोदी के बारे में बोला इस औरत ने कुछ ऐसा देखिये

अगर आपको अक्सर सर में दर्द रहता है तो ज़्यादा देर तक धूप में ना रहे, इससे आपका दर्द तेज हो सकता है। इसके लिए आपको आराम की जरूरी है।

VIDEO: BMW की अपने आप चलने वाली कार देखिये

आपको माइग्रेन की समस्या है तो रोज रात को सोने से पहले दूध में गर्म जलेबी मिलाकर खाये। ऐसा करने से सर दर्द में आराम मिलता है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE