Home India City News जयपुर में सेना भर्ती : 31 तक होगा आनलाईन रजिस्ट्रेशन

जयपुर में सेना भर्ती : 31 तक होगा आनलाईन रजिस्ट्रेशन

0
जयपुर में सेना भर्ती :  31 तक  होगा आनलाईन रजिस्ट्रेशन
Army recruitment in Jaipur: apply Online registration until 31
Army recruitment in Jaipur: apply Online registration until 31
Army recruitment in Jaipur: apply Online registration until 31

जयपुर। केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री एवं जयपुर ग्रामीण सासंद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने छात्रों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सेना भर्ती प्रक्रिया का रजिस्ट्रेशन, आनलाईन करवाने के लिए प्रयास किए और अब सेना द्वारा रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को आनलाईन कर दिया गया है। इसमें केवल जयपुर जिले के नौजवान ही शामिल हो सकेगें।

अहम बात यह है कि इस भर्ती में शामिल होने वाले युवाओं को अब टोकन लेने के लिए तहसील मुख्यालयों पर लंबी कतार नहीं लगानी पड़ेगी। भर्ती के लिए केवल आनलाईन रजिस्ट्रेशन 31 दिसम्बर तक किया जाएगा तथा टोकन भी आनलाईन मिलेगा।

जवान, क्लर्क व टेक्नीकल पदों के लिए होने वाली इस भर्ती में एक अभ्यर्थी केवल एक ही पद के लिए आवेदन कर सकता है। दूसरे पद के लिए आवेदन करते ही उसका रजिस्ट्रेशन स्वतः ही रद्द हो जाएगा।

इससे पहले नौजवानों को तहसील मुख्यालय पर टोकन लेने के लिए लम्बी लाईन लगानी होती थी, जिससे कई बार अव्यवस्था होने पर स्थानीय प्रशासन भीड़ को नहीं संभाल पाता था।विभिन्न पदों के लिए सीआईएसएफ परिसर कुण्डा, आमेर में सेना भर्ती रैली होगी।

इसके लिए जिला प्रषासन की तरफ से पूरा सहयोग दिया जायेगा। अभ्यर्थियों के प्रवेश से लेकर उनकी वापसी के लिए बसों के इंतजाम करने के साथ ही उन पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएगे।