Home Sports Cricket भारत-पाकिस्तान विश्व कप मैच देखेंगे 1 अरब लोग

भारत-पाकिस्तान विश्व कप मैच देखेंगे 1 अरब लोग

0

around the world millionaire fans will see icc cricket world cup

सिडनी। आगामी आईसीसी विश्व कप के तहत 15 फरवरी को एडिलेड में होने वाला भारत-पाकिस्तान मुकाबला दर्शक संख्या के पिछले सारे रिकार्ड तोड़ देगा।

आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में 14 फरवरी से शुरू हो रहे विश्व कप के दौरान मेलबर्न, सिडनी और ऑकलैंड जैसे बड़े आयोजन स्थलों पर कई अहम मुकाबले होंगे, लेकिन पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें एडीलेड पर टिकी होंगी।

समाचार पत्र “द आस्ट्रेलियन” के वेब संस्करण के अनुसार, इस मैच की सारी टिकटें छह महीने पहले ही बिक चुकी हैं और दुनिया भर के करीब एक अरब दर्शक इसका लुत्फ उठाएंगे। इससे पहले भी सर्वाधिक दर्शकों का रिकॉर्ड इन्हीं दोनों देशों के बीच विश्व कप-2011 के मुकाबले में बना था। विश्व कप-2011 में मोहाली में हुए भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबले को 98.80 करोड़ दर्शकों ने देखा था और इस बार दर्शकों की संख्या इसे पार कर जाने की उम्मीद है।

द आस्ट्रेलियन ने विश्व कप आयोजन समिति के एक अधिकारी के हवाले से कहा कि आस्ट्रेलिया के इतिहास में अब तक यह किसी भी मैच से भव्य होगा। गौरतलब है कि विश्व कप में दोनों टीमों के बीच अब तक पांच मुकाबले हुए हैं और हर बार भारत जीतने में सफल रहा है। इस बार निश्चित ही पाकिस्तान विश्व कप में भारत के खिलाफ अपनी हार की सिलसिला तोड़ना चाहेगा।

भारत ने 2011 में मोहाली में पाकिस्तान को हराकर फाइनल में स्थान बनाया था और श्रीलंका को हराकर महेंद्र सिंह धौनी के नेतृत्व में दूसरी बार खिताब जीता था। भारत ने इससे पहले 1983 में पहली बार खिताब हासिल किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here