T20I सीरीज के लिए भारतीय टीम में नेहरा, कार्तिक, धवन की वापसी

Ashish Nehra, Dinesh Karthik, Shikhar Dhawan in india squad for T20I series vs australia
Ashish Nehra, Dinesh Karthik, Shikhar Dhawan in india squad for T20I series vs australia

मुंबई। आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए घोषित भारतीय टीम में दिग्गज गेंदबाज आशीष नेहरा, बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की वापसी हुई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इसकी घोषणा की।

अपने एक बयान में बीसीसीआई ने कहा कि अखिल भारतीय चयन समिति ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की है।

भारत के 38 वर्षीय गेंदबाज नेहरा ने इंग्लैंड के खिलाफ फरवरी में अपना पिछला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला था। तमिलनाडु के क्रिकेट खिलाड़ी कार्तिक जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई सीरीज के बाद पहली बार इस प्रारूप में खेलेंगे।

पत्नी के अवस्थ होने के कारण धवन आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व नहीं कर पाए थे, लेकिन टी-20 सीरीज के लिए वह मैदान पर उतरेंगे।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उमेश यादव को आराम दिया गया है। भारत के आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 मैच रांची, गुवाहाटी और हैदराबाद में खेले जाएंगे।

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा और अक्षर पटेल।