Home Northeast India Assam असम : एक साथ पांच वाहन टकराए, 6 की मौत, 3 घायल

असम : एक साथ पांच वाहन टकराए, 6 की मौत, 3 घायल

0
असम : एक साथ पांच वाहन टकराए, 6 की मौत, 3 घायल
assam : 6 people killed and three others injured as five-vehicle collision in Morigaon
assam : 6 people killed and three others injured as five-vehicle collision in Morigaon
assam : 6 people killed and three others injured as five-vehicle collision in Morigaon

मोरीगांव। मध्य असम के मोरीगांव जिलांतर्गत धरमतूल में मंगलवार की मध्य रात्रि 12.30 बजे के आसपास एक भयानक सड़क हादसे में पांच वाहनों में बारी-बारी से भिड़ंत हो गई। जिसके चलते मौके पर ही पांच लोगों की मौत हो गई। एक अन्य का उपचार के दौरान दम टूट गया।

दो की हालत गंभीर बताई गई है। हादसे के चलते पूरे इलाके में भारी ट्रैफिक जाम लग गया। पुलिस बुधवार सुबह लगभग 11 बजे जाम खुलवाने में सफल हुई है। दोनों घायलों की हालत नाजुक देख उन्हें गुवाहाटी मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसे में जान गंवाने वालों में ट्रक ड्राइवर अरुण कुमार राय (मुज्जफरपुर, बिहार), इब्राहिम (बरपेटा, असम), जयनाल (बरपेटा, असम), रफिकुल (बरपेटा, असम), हामिदुल (धुबड़ी, असम) शामिल है। वहीं घायलों की शिनाख्त नूर हुसैन (बरपेटा) और सहरिउद्दीन (धुबड़ी) के रूप में की गई है।

घटना के अनुसार मंगलवार को मोरीगांव जिले के धरमतूल इलाके में एक ट्रक अचानक सड़क पर पलट गया। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। इसी बीच अन्य एक ट्रक वहां से गुजर रहा था।

उसके ड्राइवर ने अपने ट्रक को रोककर स्थिति को समझने की कोशिश कर रही था, कि अन्य एक टैंकर ने दूसरे ट्रक को जोरदार ठोकर मार दी। इस हादसे में भी कोई हताहत नहीं हुआ।

इस बीच घटनास्थल के पास से तीसरा ट्रक (एएस-23जी-0082) गुजर रहा था, ऐन मौके पर गलत साइड से जा रही एक इंडिका कार (एएस-01एबी-3021) ट्रक के सामने आ पहुंची। जब तक कार और ट्रक के ड्राइवरों को कुछ समझ में आता तब तक दोनों के बीच जोरदार भिड़ंत हो गई।

कार में सवार चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं ट्रक का ड्राइवर भिड़ंत से बचने के लिए काफी जोर से ब्रेक मार बैठा, जिससे उसका सिर स्टेयरिंग से जोर से टकराया, उसकी भी मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे में कार के पर्खच्चे उड़ गए।

सिलसिलेवार हुए हादसों के चलते पूरे इलाके में भारी ट्रैफिक जाम लग गया। रात 12.30 बजे से लेकर दिन के 11 बजे तक पूरे इलाके में भारी ट्रैफिक जाम लगा रहा।

ट्रैफिक पुलिस ने एक-एक कर ट्रक, टैंकर और कार को सड़क से हटाया, उसके बाद ट्रैफिक व्यवस्था बहाल हो पाई। इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। पुलिस ने इस संबंध में एक मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।

असम की और खबरें पढने के लिए यहां क्लीक करें
सडक हादसों की और खबरें पढने के लिए यहां क्लीक करें