Home Northeast India Assam आरएसएस कार्यकर्ता पर संदिग्ध अपराधियों ने की फायरिंग

आरएसएस कार्यकर्ता पर संदिग्ध अपराधियों ने की फायरिंग

0
आरएसएस कार्यकर्ता पर संदिग्ध अपराधियों ने की फायरिंग
assam : RSS worker shot attacked in Kokrajhar
assam :  RSS worker shot attacked in Kokrajhar
assam : RSS worker shot attacked in Kokrajhar

कोकराझार। निचले असम के कोकराझार जिला शहर के थाने से महज 100 मीटर की दूरी पर संदिग्ध अपराधियों ने एक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक कार्यकर्ता को रविवार की देर रात 11.25 बजे के आसपास फायरिंग की। जिसके चलते वह गंभीर रूप से घायल हो गए।

मौके पर मौजूद लोगों ने तुरंत उन्हें कोकराझार जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर चिकित्सकों ने गोली को ऑपरेशन के जरिए बाहर निकाल दिया। गोलीबारी में घायल आरएसएस कार्यकर्ता को गुवाहाटी में अच्छी चिकित्सा के लिए लाया गया। इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है।

घायल आरएसएस कार्यकर्ता की पहचान आदेश महतो के रूप में की गई है। इस संबंध में कोकराझार थाने में एक मामला दर्ज कराया गया है। गोलीबारी के पीछे किसका हाथ है यह अभी तक पता नहीं चल सका है। संभवतः किसी आतंकी संगठन का इसके पीछे हाथ हो सकता है।

घटना के अनुसार कोकराझार जिला संपर्क प्रमुख देवब्रत गुप्ता की मैरेज एनवर्सरी थी। रविवार की देर रात को कोकझार के थाने से महज 100 मीटर की दूरी पर स्थित गुप्ता घर में उनको बधाई देने के लिए सीमांत चेतना मंच के गुवाहाटी कार्यालय के प्रमुख आदेश महतो, जिला संघ कार्यवाह सतदल कुंडु, जिला सेवा प्रमुख मिलन चंद्र पाल और कोकराझार भाजपा जिला अध्यक्ष शिवनाथ ब्रह्म पहुंचे थे।

रात को 11.20 बजे के आसपास सभी लोग शिवनाथ ब्रह्म की निशान कंपनी की गाड़ी तरेना से वापस लौट रहे थे। उल्लेखनीय है कि सभी लोग घर के अंदर ही थे, लेकिन आदेश महतो गाड़ी की ड्राइवर सीट पर बैठकर गाड़ी को घुमने की कोशिश कर रहे थे, इसी बीच दो संदिग्ध युवक गाड़ी के पास पहुंचकर पिस्तौल से गोली चला दी।

गोली आदेश के हाथ में लग गई। गोली की आवाज सुनते ही सभी लोग घर से बाहर निकल आए, इतने में हमलावर अंधेरे का फायदा उठाते हुए मौके से फरार हो गए। सूत्रों ने दावा किया है कि हमलावर संभवतः शिवनाथ ब्रह्म की हत्या करने आए थे, क्योंकि गाड़ी को वे ही चलाकर लाए थे।

वापसी के दौरान गाड़ी को आदेश महतो ड्राइव कर रहे थे। थाने के पास हुई इस गोलीबारी की घटना से पूरे इलाके में सुरक्षा को लेकर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं।

ज्ञात हो कि खुफिया सूत्रों ने दावा किया है कि भाजपा व संघ कार्यकर्ताओं पर आतंकी हमला करने की फिराक में है, खासकर ऊपरी असम में, लेकिन निचले असम में संघ और भाजपा कार्यकर्ताओं पर भी हमले हो सकते हैं, इसका किसी को अंदाजा नहीं था। सरकार ने इस मामले में पुलिस को कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने का आदेश जारी किया है।