Home India City News आठ हॉस्टलों में छापेमारी, 20 हजार तीर-धनुष सहित तीन अरेस्ट

आठ हॉस्टलों में छापेमारी, 20 हजार तीर-धनुष सहित तीन अरेस्ट

0
आठ हॉस्टलों में छापेमारी, 20 हजार तीर-धनुष सहित तीन अरेस्ट

poliu.jpg

दुमका। सिद्धू-कान्हू विवि से अंगीभूत कॉलेज एसपी कॉलेज के आठ हॉस्टलों में पुलिस ने सोमवार को छापेमारी की। छापेमारी 25 नवम्बर को झारखंड बंद के दौरान 8 गाड़ियों में बंद समर्थकों द्वारा आग लगा देने के मामले में की गईं।

गौरतलब है कि इस मामले में तीन अलग-अलग जगहों पर 20 नामजद और करीब एक हजार अज्ञात के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज हुई थी। इनमें छापेमारी कर सोमवार को छह लोगों को हिरासत में लिया गया।

इसके साथ ही विभिन्न हॉस्टलों से लगभग बीस हजार तीर-धनुष के अलवा भाला, तलवार, अन्य हथियार कुछ अश्लील पुस्तकें, महिलाओं के कपडों के साथ कुछ वर्दी भी बरामद हुए हैं। इसकी पुष्टि डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने की है।

उन्होंने कहा कि हॉस्टलों में कुछ अवांछित छात्र रहते थे, जो पिछले तीन माह से कई प्रकार के अवांछित गतिविधियों में शामिल थे। वहीं तीन माह के अंदर में जितनी भी बंदी हुई, उनमें ये सभी शामिल थे।

एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि हिरासत में लिये गये लोगो से पूछताछ की जारी रही है। उन्होंने कहा कि संलिप्त होने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फुटेज के आधार अन्य अज्ञातों की पहचान की जा रही है।

वहीं विवि प्रशासन को कल्याण विभाग के सहयोग से संचालित हॉस्टलों का डाटा 30 नवम्बर तक तैयार करने का निर्देश डीसी ने दिया है, ताकि हॉस्टल में अवैध रूप से रह रहे छात्रों का पता लगाया जा सके।

इसके बाद से सभी कॉलेजों में पीजी की सेमेंस्टर एक और दो की परीक्षा रद कर दी गयी है। छापेमारी जिला प्रशासन, विश्वविद्यालय प्रशासन और रैप के सहयोग से चलाया गया।