Home India City News मुंबई : जहरीली शराब पीने से अब तक 35 लोगों की मौत

मुंबई : जहरीली शराब पीने से अब तक 35 लोगों की मौत

0
मुंबई : जहरीली शराब पीने से अब तक 35 लोगों की मौत
at least 33 people dead in mumbai after drinking toxic alcohol
at least 33 people dead in mumbai after drinking toxic alcohol
at least 33 people dead in mumbai after drinking toxic alcohol

मुंबई। मुंबई के उपनगर मलाड के झुग्गी झोपड़ी इलाके में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 35 हो गई है और दस अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए हैं जिन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


इस संबंध में मुंबई पुलिस के प्रवक्ता धनंजय कुलकर्णी ने बताया कि यह घटना गमदेवी जुरासिक पार्क के पास लक्ष्मी नगर झुग्गी झोपड़ी इलाके में घटित हुई है । यहां रहने वाले कई व्यक्तियों ने गाढ़ा द्रव्य पदार्थ पीया जिसकी कीमत दस रुपए से लेकर तीस रुपए थी।

इस जहरीले द्रव्य को पीने के बाद मरने वालों की संख्या 13 लोगों से बढ़कर 35 हो गई है जिनकी आयु तीस से चालीस वर्ष के बीच थी। इसमें गंभीर रुप से घायल नौ लोगों को केईएम और शताब्दी के अलावा कई अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है ।


उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और उन पर आईपीसी की धाराओं 304 (गैर इरादतन हत्या), 328 (अपराध के मकसद से जहर आदि से किसी को नुकसान पहुंचाना) और 34 (साझी मंशा के तहत कई लोगों का काम करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आरोपियों की पहचान राजू हनमंता पास्कर (50), डोनाल्ड राबर्ट पटेल (47) और गौतम हार्ते (30) के तौर पर हुई है। कुलकर्णी ने जांच के बारे में यह कहते हुए विवरण देने से इंकार कर दिया कि अपराध शाखा मामला देख रही है।


उपनगर मलाड के गामदेवी जुरासिक पार्क के निकट लक्ष्मी नगर में यह घटना घटित हुई। कुलकर्णी ने कहा था कि जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि किस तरह की शराब थी और कितने लोगों ने इसे पी थी। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कल रात घटना की जांच का आदेश दिया और दो दिनों के भीतर अधिकारियों को एक रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया।


गौरतलब है कि 2004 में विक्रोली में 87 लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई थी । इस मामले में 19 लोगों को दोषी ठहराया गया था जो जेल में है ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here