Home Delhi नहीं थम रहा चर्च पर हमले

नहीं थम रहा चर्च पर हमले

0
नहीं थम रहा चर्च पर हमले

church copy
नई दिल्ली। दिल्ली में चर्चों पर होने वाले हमले थमने का नाम नहीं ले रहे। ताजा मामला वसंत विहार इलाके का है। यहां के एल्फोंसा चर्च में रविवार मध्यरात्रि को अज्ञात लोगों ने तोडफोड की।

पुलिस का कहना है कि यह चोरी का मामला है, लेकिन चर्च के फादर का कहना है कि हमलावरों ने चर्च कर पवित्र वस्तुओं को तोडा फोडा है और जमीन पर बिखेरा है। दिसम्बर से लेकर अब तक दिल्ली चर्च पर यह पांचवा हमला है। इसे लेकर ईसाई समुदाय में चिंता भी है। इधर, इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इस मामले में रिपोर्ट मांगी है।
चर्च के सदस्य के मुताबिक यह हमला सवेरे करीब तीन बजे के आसपास हुआ है। सोमवार सवेरे इसकी जानकारी मिली जब चर्च के पादरी चर्च मुख्य दरवाजे का ताला खोलकर अंदर पहुंचे। इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इसके लिए चर्च के सीसीटीवी फुटेज का भी सहारा लिया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि चर्च में रखे लकडी के बक्से से परम प्रसाद सहित कुछ ओर चीजें गायब हैं।

चर्च के पादरी फादर विन्सेन्ट सल्वातोरे इसे लूटपाट या चोरी का मामला नहीं मान रहे। उनका कहना है कि यह तोडफोड का मामला है। इससे पहले पश्चिमी दिल्ली में जिस चर्च पर हमला हुआ था, उसके आरोपियों को पुलिस ने पकड लिया था। पुलिस कहना था कि वह उत्पाती थे और उनके पीछे किसी का हाथ नहीं था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here