Home Sports Cricket ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टी-20 में दक्षिण अफ्रीका को हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टी-20 में दक्षिण अफ्रीका को हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

0
ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टी-20 में दक्षिण अफ्रीका को हराया, सीरीज 1-1 से बराबर
Australia beat South Africa on the final ball in second Twenty20 international
Australia beat South Africa on the  final ball in second Twenty20 international
Australia beat South Africa on the final ball in second Twenty20 international

जोहानसबर्ग। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे ट्‍वेंटी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेटों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वॉर्नर (77) और ग्लेन मैक्सवेल (75) के बीच हुई 161 रनों की रिकॉर्ड भागीदारी की। द. अफ्रीका के 204/7 के जवाब में मेहमान टीम ने अंतिम गेंद पर 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

205 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने मात्र 32 रनों पर 3 विकेट खो दिए थे। एरोन फिंच (2), स्टीव स्मिथ (19) और शेन वॉटसन (9) सस्ते में पैवेलियन लौटे। इसके बाद वॉर्नर और मैक्सवेल ने तूफानी बल्लबाजी की।

दोनों ने चौथे विकेट के लिए 13.1 ओवरों में 161 रनों की भागीदारी की। यह टी-20 क्रिकेट में चौथे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। यह ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टी-20 क्रिकेट में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी भागीदारी है।

इस भागीदारी को मॉरिस ने मैक्सवेल (75, 43 गेंद, 7 चौके, 3 छक्के) को एबी डी’विलियर्स के हाथों झिलवाकर तोड़ा। अंतिम ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 11 रन चाहिए थे और रबादा की पहली गेंद पर वॉर्नर (77 रन, 40 गेंद, 6 चौके, 5 छक्के) बोल्ड हो गए। इसके बाद मार्श ने अंतिम गेंद पर दो रन बनाते हुए कंगारू टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर दक्षिण अफ्रीका ने कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस ने धमाकेदार अर्धशतक की बदौलत 7 विकेट पर 204 रन के विशाल स्‍कोर तक पहुंचाया। प्‍लेसिस ने 41 गेंदों में पांच चौके व पांच छक्‍कों की मदद से 79 रन बनाए।

हेस्टिंग्‍स ने मैक्‍सवेल के हाथों कैच कराकर प्‍लेसिस की पारी का अंत किया। प्‍लेसिस के अलावा क्विंटन डी कॉक ने भी 28 गेंदों में आठ चौके व एक छक्‍के की मदद से 44 रन की पारी खेली। फॉकनर ने कॉक को क्‍लीन बोल्‍ड किया।

अंतिम ओवरों में डेविड मिलर ने 18 गेंदों में 2 छक्‍के व दो चौकों की मदद से 33 रन की पारी खेली। एबी डी’विलियर्स (13), फरहान बेहरादीन (3), जेपी डुमिनी (14), और क्रिस मॉरिस (3) बड़ी पारी नहीं खेल सके। जेम्‍स फॉकनर ने तीन और जॉन हेस्टिंग्‍स ने दो विकेट लिए।

मिचेल मार्श और एश्‍टन आगर ने एक-एक सफलता हासिल की। जोश हेजलवुड सबसे महंगे गेंदबाज रहे। उन्‍होंने चार ओवर में 50 रन खर्च किए जबकि कोई विकेट नहीं ले सके।