Home World ऑस्ट्रेलिया : 8 बच्चों की चाकू मारकर हत्या

ऑस्ट्रेलिया : 8 बच्चों की चाकू मारकर हत्या

0
australian woman arrested in deaths of 8 children
australian woman arrested in deaths of 8 children

सिडनी। आस्ट्रेलिया के केन्र्स शहर में शुक्रवार को एक घर में आठ बच्चों की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। मारे गए सभी बच्चों की उम्र 18 महीने से 15 साल के बीच है। पड़ोसियों का कहना है कि उन्होंने सुबह के समय बच्चों के चीखने की आवाजें सुनी थीं।

घर के भीतर से एक 34 वर्षीय महिला घायल अवस्था में मिली है, जिसे पुलिस मारे गए आठ बच्चों में से सात की मां बता रही है। घायल महिला के सीने और गर्दन में चाकू के निशान हैं। घटना की जानकारी तब मिली जब बच्चों का 20 वर्षीय भाई घर पहुंचा।

पुलिस का कहना है कि इस घटना के संबंध में अभी न ही उसे किसी की तलाश है और न ही अभी तक किसी पर मामला दर्ज किया है। पुलिस ने यह भी कहा है कि घटना का आतंकवाद से कोई संबंध नहीं है।

australian woman arrested in deaths of 8 children

रपट के मुताबिक, घटना वाले घर के आस-पास रहने वाले लोगों ने सुबह 10 बजे के करीब बच्चों के चीखने और चिल्लाने की आवाजें सुनी थीं। पुलिस ने कहा कि महिला जांच में सहयोग कर रही है और अभी पुलिस की गिरफ्त में नहीं है।

पुलिस ने इस बात की कोई जानकारी नहीं दी कि बच्चों की मौत कैसे हुई। ऑस्टे्रलिया के प्रधानमंत्री टोनी एबॉट ने इस घटना को “शब्दों में बयान न किया जाने वाला अपराध” करार दिया है और घटना पर दुख जाहिर किया।

australian woman arrested in deaths of 8 children

प्रधानमंत्री ने एक बयान में कहा कि सभी माता-पिता इस घटना से आहत और सदमे में हैं। यह हमारे देश के लिए परीक्षा की घड़ी है। आज रात, बच्चों के लिए प्रार्थनाएं की जाएंगी।

पीडित परिवार के पड़ोसियों का कहना है कि वे काफी मिलनसार, शांत और सज्जन लोग थे। घटना वाले घर के ठीक पीछे रहने वाले एक निवासी ने बताया कि वह बच्चों और महिलाओं से कुछ ही बार मिला था।

घटनास्थल पर मोबाइल पुलिस सुविधा उपलब्ध करा दी गई है। केन्र्स आपराधिक जांच शाखा, चाइल्ड प्रोटेक्शन और इन्वेस्टिेगेशन यूनिट के अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं और जांच कर रहे हैं।आस्ट्रेलिया में एक हफ्ते में दिल दहला देने वाली यह दूसरी वारदात है।

गौरतलब है कि इसी हफ्ते की शुरूआत में सिडनी में एक बंदूकधारी युवक ने एक कैफे में 17 लोगों को बंधक बना लिया था। इस घटना में बंदूकधारी युवक समेत तीन लोगों की मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here