Home World Europe/America फेसबुक पर EX पति को करा बदनाम, महिला पर जुर्माना

फेसबुक पर EX पति को करा बदनाम, महिला पर जुर्माना

0
wife defaming husband on facebook
australian woman fined for defaming husband on facebook

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया की एक कोर्ट ने एक महिला को फेसबुक पर बदनाम करने के लिए 12,500 डॉलर का जुर्माना लगाया है। महिला ने फेसबुक पर एक पोस्ट में अपने पूर्व पति पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था।

सिडनी मोर्निग हेराल्ड के मुताबिक, 12 दिसंबर को फेसबुक पोस्ट के अनुसार, रोबिन ग्रीव ने अपनी शादी के 18 साल बाद अपने पति मीरो डाब्रोव्सकी से अलग होने का फैसला लिया है। पोस्ट में उन्होंने तलाक की वजह घरेलू हिंसा और दुर्व्यवहार बताई था।

पश्चिम आस्ट्रेलियाई जिले की अदालत के न्यायाधीश ने स्कूल अध्यापक डाब्रोव्सकी के पक्ष में फैसला सुनाया। न्यायाधीश ने कहा कि ग्रीव इस बात को साबित नहीं कर पाई हैं कि उनकी टिप्पणी में सच्चाई है।

न्यायाधीश ने कहा, पति के घर में घरेलू हिंसा और दुर्व्यवहार आम हैं और किसी गवाह की अनुपस्थिति में यह भी मुमकिन है कि एक जीवनसाथी दूसरे पर उसकी छवि धूमिल करने के लिए आरोप लगा रहा हो।

हालांकि कहा कि इस मामले में ग्रीव विश्वसनीय गवाह नहीं हैं और उन्होंने वही कहा और लिखा जो उनके पक्ष का समर्थन करता हो। डाब्रोव्सकी के सबूतों में भी विश्वसनीयता की कमी है। लेकिन मामले की तह तक जाने के बाद उन्होंने उसके पक्ष में फैसला सुनाने का निर्णय लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here