‘जो जीता वही सिकंदर’ के लिए आयशा जुल्का ने बहाया था ‘खून’

Ayesha Jhulka gave 'blood' to 'Jo Jeeta Wohi Sikandar'
Ayesha Jhulka gave ‘blood’ to ‘Jo Jeeta Wohi Sikandar’

मुंबई। फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ की रिलीज को 25 साल हो चुके हैं, लेकिन अभिनेत्री आयशा जुल्का के पास फिल्म से जुड़ी कई यादें हैं। उन्होंने फिल्म में अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास किया और यहां तक कि अपना ‘खून’ तक बहाया था।

आयशा ने बताया कि कैसे मंसूर खान निर्देशित फिल्म के क्लाइमेक्स की शूटिंग के दौरान उनके साथ एक दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना घट गई। फिल्म में अभिनेता आमिर खान, दीपक तिजोरी और देवेन भोजानी ने भी काम किया है।

आयशा (45) ने बताया कि वह एक स्टेडियम में शूटिंग कर रही थीं, तभी एक कील लग जाने से उनका माथा जख्मी हो गया।

आयशा ने कहा कि काफी खून बह रहा था और शूटिंग रोकनी पड़ी। हर कोई दौड़ता आया और आमिर चिल्लाते हुए स्पॉट बॉय से बर्फ लाने के लिए कह रहे थे। उन्होंने जख्म पर बर्फ का एक बड़ा टुकड़ा रखा और मैं सिर्फ उनके चेहरे के भावों और आसपास मौजूद लोगों को देख सकी।

बाद में अभिनेत्री को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनके माथे पर टांके लगे। उन्होंने कहा कि सर्जरी होने के बाद उन्हें तीन दिन तक आराम करने के लिए कहा गया।

जख्म के चलते आयशा ने लोगों को कहते सुना कि अगर वह शूटिंग नहीं कर पाईं तो बड़ी समस्या हो सकती है। हालांकि, आयशा ने टांके के निशान छिपाने के लिए लाल रंग की टोपी पहनकर शूटिंग की।

अभिनेत्री ने कहा कि हर कोई मुझे चिढ़ाता था कि ‘जो जीता वही सिकंदर’ के लिए ‘तुमने अपना खून बहाया है। इस साल मई में फिल्म की रिलीज को 25 साल पूरे हो गए। एंड पिक्चर्स चैनल पर एक जनवरी को यह फिल्म दिखाई जाएगी।