Home Entertainment Bollywood BIRTHDAY SPECIAL : ‘काका ‘और डिंपल के बीच बन गया था खामोशी का रिश्ता

BIRTHDAY SPECIAL : ‘काका ‘और डिंपल के बीच बन गया था खामोशी का रिश्ता

0
BIRTHDAY SPECIAL : ‘काका ‘और डिंपल के बीच बन गया था खामोशी का रिश्ता
BIRTHDAY SPECIAL: The relationship between the 'Kaka' and Dimple was the silence
BIRTHDAY SPECIAL: The relationship between the 'Kaka' and Dimple was the silence

BIRTHDAY SPECIAL: The relationship between the ‘Kaka’ and Dimple was the silence

29 दिसंबर को फिल्म इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार का जन्मदिन होता है। हालांकि अब काका तो हमारे बीच नहीं रहे, लेकिन उनकी कुछ खट्टी-मिठी यादें जरूर हैं। राजेश खन्ना के बारे में जब भी बात होती है तो कहा जाता है कि उनके जैसा स्टारडम अभी तक किसी बॉलीवुड एक्टर को नहीं मिल सका है।

लेकिन कहा ये भी जाता है कि उनके पतन का कारण भी उनकी ये करिश्माई कामयाबी ही रही है, वो इसे संभाल नहीं पाए। पंजाब के अमृतसर में 29 दिसंबर 1942 को जन्मे जतिन खन्ना के नाम से पहचाने जाने वाला लड़का राजेश खन्ना के नाम से मशहूर हुआ।

राजेश खन्ना को पहली फिल्म साल 1966 में मिली थी, जिसका नाम था ‘आखिरी खत’। इस फिल्म के बाद उनका फिल्मी करियर चल पड़ा, लेकिन उनको असली पहचान फिल्म ‘अराधना’ से मिली। इस फिल्म के बाद काका ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक 15 सुपरहिट फिल्में दीं।

मशहूर पत्रकार और लेखक यासिर उस्मान की किताब ‘राजेश खन्ना: द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ इंडियाज फर्स्ट सुपरस्टार’ के हिंदी अनुवाद ‘कुछ तो लोग कहेंगे’ में राजेश खन्ना के जीवन से जुड़े हर अहम पहलु पर सिलसिलेवार ढंग से प्रकाश डाला गया है।

इस किताब के मुताबिक राजेश खन्ना अपने ईगो को ठेस पहुंचाने वाले को कभी नहीं बख्शते थे। वो अपने आत्मसम्मान से बहुत प्यार करते थे।  यहां तक कि उन्होंने इस पर चोट करने वाली अपनी प्रेमिका अंजू महेंद्रू और सात साल के रिलेशनशिप को भी नहीं बख्शा।

1969 से लेकर 1975 तक राजेश खन्ना के स्टारडम को देखने वाले लोग कहते हैं कि इस दौर में काका ने जिन ऊंचाईयों को छुआ वो आज के जमाने का कोई सितारा नहीं छू सकता, एक दौर के बाद उनके करियर में ढलान आना शुरू हो गया। जैसे उनकी कामयाबी की कोई वजह नहीं थी वैसे ही उनके करियर के ढलने की वजह तलाशना बेईमानी है।

ये हाताशा काका को परेशान किए जा रही थी और उन्होंने अपने आस-पास एक दीवार खड़ी कर ली थी। इस दीवार के पास वो किसी को नहीं भटकने देते। इस समय डिंपल की आंखों में इंतजार की उदासी छा गई। डिंपल चाहती थीं कि ऐसी परेशानी में राजेश उनके साथ वक्त बिताएं लेकिन काका कुछ नहीं कहते।

डिंपल बस इस इंतजार में रहतीं कि शायद अब काका कुछ कह दें, लेकिन काका कुछ नहीं कहते बस सिगरेट पर सिगरेट फूंकते रहते। इस दौरान इन दोनों में बहुत कम बातचीत होती। अब इन दोनों के बीच एक अलग रिश्ता बन चुका था…खामोशी का रिश्ता।

 

बॉलीवुड से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE