Home Breaking सत्संग के बहाने रेप का खेल, ढोंगी बाबा ने किया मां-बेटी का यौन शोषण

सत्संग के बहाने रेप का खेल, ढोंगी बाबा ने किया मां-बेटी का यौन शोषण

0
सत्संग के बहाने रेप का खेल, ढोंगी बाबा ने किया मां-बेटी का यौन शोषण
baba rajneesh grover accused of raping and blackmailing women in delhi
baba rajneesh grover accused of raping and blackmailing women in delhi
baba rajneesh grover accused of raping and blackmailing women in delhi

यपुर/नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में एक ढोंगी बाबा पर सत्संग के नाम पर महिला भक्तों के साथ रेप और उन्हें ब्लैकमेल करने का सनसनीखेज आरोप लगा है। बाबा की करतूतों का खुलासा राजस्थान के जयपुर की रहने वाली एक महिला और उसकी बेटी ने किया।

पीडित मां-बेटी को भी ब्लैकमेल करके बाबा ने उनका यौन शोषण किया था। पीडित मां-बेटी की शिकायत पर ढोंगी बाबा रजनीश ग्रोवर उर्फ अशोक कुमार के खिलाफ रेप का केस दर्ज किया गया है।

बताते चले कि पीड़ित मां-बेटी पहले इस बाबा के एक सत्संग में हिस्सा लेने के दौरान संपर्क में आई थीं। बाबा से प्रभावित होकर जयपुर की मां-बेटी ने उसे अपनी दुकान का उदघाटन करने के लिए जयपुर बुलाया। यहां बाबा ने इन्हें नशीला पदार्श खिलाकर उनके साथ रेप किया।

बाद में उसने उन्हें ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया और फिर दिल्ली बुलाकर फिर रेप किया। इस दौरान पीड़ित ने ढोंगी बाबा के मोबाइल में अलग-अलग महिलाओं के साथ कई आपत्तिजनक तस्वीरें देखीं, जिससे इस बाबा की पोल खुल गई। बाद में पीड़ित ने जयपुर में ढोंगी बाबा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

तस्वीरों के जरिए करता था ब्लैकमेल

पीड़ित लड़की ने रजनीश ग्रोवर के पापों का पर्दाफाश करने की बात कही, तो उसने धमकाया। लड़की ने हिम्मत दिखाई और पुलिस के सामने उसका एक-एक सच का सिलसिलेवार खुलासा किया। पीड़ित के मुताबिक रजनीश तस्वीरों के जरिए ब्लैकमेल करके अपने आश्रम में बुलाता था। अलग-अलग जगह चलने के लिए दबाव बनाता था। करीब 6-7 महिलाएं उसके इस काम में साथ देती थीं।

सत्संग के बहाने महिलाओं के साथ रेप

पुलिस के मुताबिक ढोंगी बाबा रजनीश ग्रोवर दिल्ली का रहने वाला है। वह खुद को भगवान का अवतार कहता था। दिल्ली के छतरपुर में उसका फार्म हाऊस है। इसी फार्म हाऊस में सत्संग के बहाने महिलाओं के साथ रेप करता था।

कुंवारी कन्या से सेवा के नाम पर बेटी से रेप

ढोंगी बाबा जयपुर के एक व्यापारी के घर में रुका और फिर कुंवारी कन्या से सेवा के नाम पर बेटी से रेप किया। उसने लड़की की आपत्तिजनक तस्वीरें भी खींच लीं। लड़की की मां के भी कई आपत्तिजनक फोटो खींच लिए। वो मां और बेटी दोनों को तस्वीरों से ब्लैकमेल करके यौन शोषण करता था। वह ऐसी महिलाओं को टारगेट करता था, जिनके पति या पिता नहीं होते थे।