Home India City News डेढ़ साल की मासूम सलाखों के पीछे रहने को मजबूर

डेढ़ साल की मासूम सलाखों के पीछे रहने को मजबूर

0
डेढ़ साल की मासूम सलाखों के पीछे रहने को मजबूर
baby forced to remain behind bars in madhya pradesh
baby forced to remain behind bars in madhya pradesh
baby forced to remain behind bars in madhya pradesh

बालाघाट। मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले में डेढ़ साल की एक मासूम बच्ची अपने पिता के साथ जेल की सलाखों के पीछे रहने को मजबूर है। मासूम के पिता पर उसकी ही मां ने दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक जिला जेल में डेढ़ साल की पूजा अपने पिता रामचरण कुशवाह निवासी छतरपुर के साथ एक माह से बंदी का जीवन झेलने के लिए मजबूर है।

पूजा को जन्म देने वाली मां रेखा बाई गढ़ेवाल ने लालबर्रा थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा था कि उसके पूर्व पति ने उसे कुशवाह के हाथों बेच दिया और इसके बाद कुशवाह ने उसके साथ दुष्कर्म किया, जिसके परिणामस्वरूप बच्ची का जन्म हुआ है।

शुक्रवार को इस मामले में पेशी के दौरान पूजा अपने पिता के साथ वारासिवनी न्यायालय पहुंची। इस दौरान कुशवाह ने पत्रकारों को बताया कि तीन साल पहले उसकी शादी लालबर्रा निवासी छोटू एवं गणेश ने रेखा से कराई थी। दोनों की विधिवत शादी हुई, लेकिन उसके पास इस संबंध में कोई प्रमाण नहीं हैं।

शादी के बाद वे छतरपुर स्थित दिलनिया में रहने लगे। उसके एक बेटी हुई। उसी बीच पत्नी रेखा उसे छोड़कर मायके चली गई और वहां से उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उसके पूर्व पति ने उसे कुशवाह को बेच दिया है और उसके साथ जबरदस्ती संबंध बनाने के आधार पर बेटी पैदा हुई है।

महिला की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने कुशवाह के खिलाफ धारा 376 का प्रकरण दर्ज किया था वारासिवनी उपजेल में महिला बैरक न होने की वजह से कुशवाह को जिला जेल बालाघाट स्थानांतरित कर दिया गया। दूसरी ओर पुलिस ने रेखा से चर्चा कर मासूम बच्ची को रखने की बात की, परंतु उसने इंकार कर दिया।

इसके बाद बच्ची को जिला जेल में पिता के साथ रखा गया है। उसे खाने और खिलौनों की सुविधा दी जा रही है। उसे जेल में सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु कई समाजसेवी संस्थाएं भी आगे आ रहीं हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here